बाबा सिद्दीकी के बाद अब अगला कौन? गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की हिटलिस्ट करेगी चौंकाने वाले खुलासे!

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई एक बार फिर सुर्खियों में है. ऐसे में आइए जानने की कोशिश करते हैं कि गैंगस्टर के हिटलिस्ट में और कौन-कौन हैं.

Update: 2024-10-15 03:10 GMT

gangster Lawrence Bishnoi hit list: एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई एक बार फिर सुर्खियों में है. क्योंकि बिश्नोई के गिरोह ने बाबा सिद्दीकी के हत्या की जिम्मेदारी ली है. इससे पहले भी गिरोह के ऊपर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के ऊपर हमला कराने के आरोप लगे हैं. ऐसे में आइए जानने की कोशिश करते हैं कि गैंगस्टर के हिटलिस्ट में और कौन-कौन हैं.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा तैयार की गई गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की हिट-लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेता, हास्य कलाकार, राजनेता समेत कई अन्य लोग शामिल हैं. लॉरेंस बिश्नोई वर्तमान में गुजरात की साबरमती जेल में बंद है और दशहरा की रात एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में जांच के घेरे में है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिश्नोई के गिरोह में करीब 700 सदस्य हैं. गिरोह पर इस साल की शुरुआत में बॉलीवुड स्टार सलमान खान की हत्या की कोशिश का भी आरोप है. इसके साथ ही गैंगस्टर गोल्डी बरार ने पंजाबी संगीतकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोप भी बिश्नोई पर लगाया था.

रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली पुलिस का कहना है कि बिश्नोई गिरोह का इरादा अब सलमान से आगे निकल गया है. यह गिरोह अब बॉलीवुड में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा है, जो कभी दाऊद इब्राहिम का इलाका था और अपनी खुद की डी-कंपनी स्थापित करना चाहता है.

लॉरेंस बिश्नोई की हिटलिस्ट

सलमान खान: बिश्नोई के प्रमुख लक्ष्यों में से एक बॉलीवुड स्टार सलमान खान भी हैं. उनके बिश्नोई के हिटलिस्ट में आने की शुरुआत काले हिरण की शूटिंग मामले के बाद हुई. क्योंकि बिश्नोई समुदाय में इस जानवर की पूजा की जाती है. बिश्नोई ने खान पर निगरानी रखने के लिए अपने सहयोगी संपत नेहरा को भेजा था. लेकिन नेहरा को हरियाणा पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने गिरफ्तार कर लिया था. अप्रैल 2024 में गोलीबारी का प्रयास भी विफल हो गया, जब पुलिस आ गई और बंदूकधारी भाग गए.

जीशान सिद्दीकी: विधायक और दिवंगत बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी अपने पिता पर हुए हमले का निशाना भी थे. आरोपी बंदूकधारियों धर्मराज कश्यप और गुरमेल सिंह ने पुलिस को बताया. पुलिस द्वारा जांच की जा रही सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में दावा किया गया है, जो सलमान खान और दाऊद गैंग की मदद करेगा, अपना हिसाब-किताब लगाकर रखना. यह धमकी बाबा सिद्दीकी को लक्षित करके दी गई थी, जो अभिनेता के करीबी दोस्त थे.

मुनव्वर फारुकी: कॉमेडियन भी बिश्नोई के साथ विवाद में रहे हैं और दिल्ली में एक शादी में दो बंदूकधारियों ने उन्हें निशाना बनाया था, जहां खुफिया एजेंसियों ने हस्तक्षेप किया और उन्हें कड़ी सुरक्षा के साथ मुंबई वापस ले जाया गया.

शगनप्रीत सिंह: मृतक पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला का मैनेजर भी सूची में है. क्योंकि बिश्नोई का मानना ​​है कि शगनप्रीत ने उनके करीबी सहयोगी विक्की मिड्दुखेड़ा के हत्यारों को पनाह दी थी, जिनकी अगस्त 2021 में मोहाली में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

कौशल चौधरी: कुख्यात बंबीहा गिरोह का सदस्य और बिश्नोई का प्रतिद्वंद्वी चौधरी पर मिड्दुखेड़ा के हत्यारों को हथियार मुहैया कराने का आरोप था, जो उसे बिश्नोई की हिटलिस्ट में सबसे ऊपर रखता है.

अमित डागर: कौशल चौधरी के करीबी सहयोगी डागर भी मिड्दुखेड़ा की मौत में शामिल थे, जिससे वह बिश्नोई के रडार पर आ गए.

Tags:    

Similar News