तमिल नाडू में एक और नेता की हत्या, मदुरै जिले में की गयी एनटीके नेता की हत्या

बीएसपी नेता की हत्या के बाद राज्य में ये दूसरी वारदात है, जिसमें एक राजनितिक पार्टी के नेता की हत्या की गयी है. मृतक बाबा सुब्रमण्यम सुबह की सैर कर रहे थे, जब इस वादात को अंजाम दिया गया

Update: 2024-07-16 08:38 GMT

Murder in Tamil Nadu: तमिलनाडु में हुई बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की हत्या का मामला अभी पूरी तरह शांत भी नहीं हुआ था कि अब एक बार फिर से राज्य में एक राजनितिक हस्ती की हत्या कर दी गयी है. ये वारदात तमिलनाडु के मदुरै जिले में मंगलवार ( 16 जुलाई ) को सुबह उस समय अंजाम दी गयी जब बाला सुब्रमण्यम मोर्निंग वाक कर रहे थे और अज्ञात हमलावरों ने उन पर हमला कर उनकी जान ले ली. बाला सुब्रमण्यम तमिलर कच्ची के एक वरिष्ठ पदाधिकारी थे.

पुलिस के अनुसार बालासुब्रमण्यम सुबह की सैर पर थे, तभी एक अज्ञात गिरोह ने उनका पीछा करते हुए उन पर हमला किया और उनकी हत्या कर दी. पुलिस का कहना है कि बाला सुब्रमण्यम तमिल राष्ट्रवादी पार्टी - नाम तमिलर काची (एनटीके) के मदुरै जिले के उप सचिव थे.

राजनितिक रंजिश से किया इनकार

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. हर एंगल से जाँच शुरू कर दी गयी है. फिलहाल ये मामला रंजिश का प्रतीत होता है लेकिन ये रंजिश राजनितिक प्रतीत नहीं होती. 

पार्टी ने की जल्द से जल्द हत्यारों की गिरफ़्तारी की मांग

इस हत्या के बाद से तमिलनाडु में एक बार फिर से राज्य सरकार पर कई तरह से सवाल उठने शुरू हो गए हैं, ख़ास तौर से लॉ एंड आर्डर को लेकर. एनटीके पार्टी के मुख्य समन्वयक सीमन ने हत्या की निंदा करते हुए पुलिस से जल्द से जल्द हर्यारों को पकड़ने की मांग की है.

सीमन ने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन @mkstalin और @CMOTamilnadu को टैग करते हुए एक्स पर एक पोस्ट करते हुए लिखा है, "अगर बालासुब्रमण्यम की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों को तुरंत गिरफ्तार नहीं किया गया तो हम पुरे राज्य में विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे."

उन्होंने कहा, "मैं यह खबर सुनकर स्तब्ध हूं कि भाई बालासुब्रमण्यम, जो मदुरै उत्तर जिले के नाम तमिलर काची के उप सचिव थे, की हत्या कर दी गई. मैं इस निर्मम हत्या को अंजाम देने वाले अपराधियों की कड़ी निंदा करता हूं." बालासुब्रमण्यम के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए, सीमन ने शोक संतप्त परिवार और मित्रों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना और सहानुभूति व्यक्त की.

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को फेडरल स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है।)

Tags:    

Similar News