कोलकाता की प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ नहीं हुआ था सामूहिक दुष्कर्म ! सीबीआई ने दायर की चार्जशीट

सीबीआई की चार्जशीट में कहा गया है कि संजय रॉय ने 9 अगस्त को अपराध को अंजाम दिया, जब पीड़िता ब्रेक के दौरान आरजी कर अस्पताल के सेमिनार रूम में सोने गई थी.

Update: 2024-10-07 10:11 GMT

RG Kar Medical College: सीबीआई ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या के मामले में आरोपी संजय रॉय के खिलाफ लगभग 200 से ज्यादा पन्नों की चार्जशीट दायर कर दी है. चार्जशीट पर गौर करें तो सबसे बड़ी बात ये है कि सीबीआई ने चार्जशीट में कहीं भी सामूहिक दुष्कर्म का ज़िक्र नहीं किया है. इससे यही संकेत मिलता है कि प्रशिक्षु लेडी डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म नहीं किया गया था. जबकि लोग इसी बात का दावा कर रहे थे कि ऐसी हवानियत एक अकेला व्यक्ति नहीं कर सकता. चार्जशीट कजी बात करें तो इसके अनुसार लेडी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या करने के मामले में संजय रॉय ही प्रमुख आरोपी है. 


सीबीआई के अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि सोमवार (7 अक्टूबर) को कोलकाता में एक विशेष अदालत के समक्ष आरोपपत्र दायर कर दिया गया है. आरोप पात्र में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कहा है कि रॉय ने 9 अगस्त को अपराध को अंजाम दिया था, जब पीड़िता नाईट ड्यूटी के दौरान खाना खाने के बाद अस्पताल के सेमिनार हॉल में सोने के लिए गई थी.
अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने अपने आरोपपत्र में “सामूहिक बलात्कार” का उल्लेख नहीं किया है, जैसा कि जनता द्वारा व्यापक रूप से दावा किया जा रहा था. इससे यह संकेत मिलता है कि रॉय, जो उस समय स्थानीय पुलिस के साथ नागरिक स्वयंसेवक के रूप में काम कर रहा था, ने अकेले ही अपराध को अंजाम दिया है.

200 लोगों के लिए बयान
सीबीआई ने जो चार्जशीट दायर की है, उसमें लगभग 200 लोगों के बयान भी दर्ज किये हैं, ये लोग वो हैं, जो संजय से जुड़े हैं या फिर अस्पताल में कार्यरत हैं या फिर घटना वाले दिन अस्पताल के उस हिस्से के आसपास थे, जहाँ लेडी डॉक्टर का शव बरामद किया गया था. इनमें वो लोग भी शामिल हैं, जिन्होंने घटना से कुछ समय पहले लेडी डॉक्टर के साथ खाना खाया था.

सीबीआई का कहना है कि जांच अभी जारी है. 


Tags:    

Similar News