Success Story: नौकरी को अप्लाई करने में मिल रहा रिजेक्शन, ये कहानी देगी आपको प्रेरणा

कैलिफोर्निया के रहनेवाले टायलर कोहेन ने 40 प्रयास के बाद अपनी सपनों की नौकरी को हासिल किया. वो गूगल में काम करना चाहते थे.

Update: 2024-09-09 07:39 GMT

देशभल में हर दिन करोड़ों लोग अपनी नौकरी की तलाश में और अप्लाई करने में समय बिताते हैं और आवेदन कर रहे होते हैं. सोचो अगर आप इस वक्त भी ये खबर पढ़ रहे होंगे तब भी कई लोग अपने सपनों की कंपनी में नौकरी अप्लाई कर रहे होंगे. लेकिन कभी- कभी ऐसा भी होता है कि कई लोगों को अपने सपने की नौकरी नहीं मिल पाती. बहुत से लोगों तो कंपनी की ओर से रिजेक्शन भी झेलने पड़ता है. लेकिन कई इस रिजेक्शन को देखने के बाद भी हार नहीं मानते और अपनी कोशिश जारी रखते हैं और एक दिन कामयाब भी होते हैं.

ऐसी ही एक कहानी है अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहनेवाले टायलर कोहेन की. उन्होंने 40 बार प्रयास के बाद अपनी सपनों की नौकरी हो पाया था. जी हां, गूगल में नौकरी करने के सपने को सच करके उन्होंने सभी को गलत साबिक कर दिया. आपको बता दें, गूगल में नौकरी करना उनका सपना था. गूगल में नौकरी करने के लिए उन्होंने 39 बार रिजेक्शन झेला. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और 40वें प्रयास में पास हो गए.

अपनी इस जीत का जश्न मनाते हुए सोशल मीडिया पर टायलर ने लिखा कि, एक जिद और पागलपन में काफी कम फर्क होता है. लेकिन मैं अभी तक नहीं समझ पाया कि मेरे अंदर जिद है या पागलपन. गूगल में नौकरी करने से पहले टायलर DoorDash कंपनी में Strategy & Ops के असोसिएट मैनेजर के रूप में काम करते थे. गूगल में नौकरी करने के लिए टायरल साल 2019 से अप्लाई कर रहे थे.

Tags:    

Similar News