UPSC Success Story: लगातार 4 साल की कड़ी मेहनत के बाद यूपीएससी में बनीं टॉपर, श्रुति शर्मा की ऐसी है ये कहानी

श्रुति शर्मा ने दिल्ली के सेंट स्टीफंस कॉलेज और जवाहरलाल नेहरू कॉलेज में पढ़ाई की है. 4 साल की कड़ी मेहनत के बाद उन्होंने यूपीएससी में टॉप किया था.

Update: 2024-09-19 11:33 GMT

यूपीएससी की परीक्षा अपने आप में एक कठिन परीक्षा में से एक है. लेकिन इस परीक्षा में टॉप में आना एक अलग की कामयाबी है. साल 2021 की यूपीएससी परीक्षा में टॉप करके श्रुति शर्मा ने अपने घरवालों का नाम रोशन किया था. उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली श्रुति शर्मा ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया था.

जब उनसे पूछा गया कि आप इस सफलका को किसको क्रेडिट देना चाहती हो तो उन्होंने कहा था कि मैं अपनी इस सफलता का क्रेडिट उन सभी को देना चाहती हूं जो इस सफर मेरे साथ खड़ा था. साथ ही अपने सभी दोस्तों और परिवार वालों को हर समय में साथ देने के लिए धन्यवाद दिया था.

श्रुति शर्मा ने बताया कि मैंने जामिया मिलिया इस्लामिया कोचिंग से यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी की थी. मैंने इस परीक्षा को पास करने के लिए लगातार 4 साल तक कड़ी पढ़ाई और मेहनत की थी. इस परीक्षा में संयम की बहुत जरूरत थी. मेरा हमेशा से आईएएस बनने का सपना था. वो भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती हैं. जामिया के एक अधिकारी ने बताया है कि कोचिंग के उस बैच में से कुल 23 छात्रों ने सिविल सेवा परीक्षा पास की थी. यूपीएससी की इस परीक्षा में उस बैच में कुल 685 उम्मीदवारों ने किया था.

Tags:    

Similar News