लोकसभा चुनाव में पंजाब की जनता कांग्रेस को दे रही है बड़ी सौगात : चरणजीत सिंह चन्नी

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब की जनता कांग्रेस को बहुत बड़ी जीत देने जा रही है. पिछले दस सालों से केंद्र में सरकार चला रही बीजेपी ने पंजाब के लिए कुछ नहीं किया और यहाँ की किसानी को ख़त्म करने का प्रयास किया. आम आदमी पार्टी की सरकार खुद माफिया और नशे के कारोबारियों के साथ मिल चुकी है

Update: 2024-05-27 06:53 GMT

Punjab Loksabha latest:लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम चरण में है. 1 जून को इस चुनाव के लिए अंतिम चरण की वोटिंग है. अंतिम चरण में पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए भी मतदान होना है. यही वजह है कि अब पंजाब में भी प्रचार प्रसार तेज आकर दिया गया है. इस बीच पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और जालंधर से कांग्रेस के उम्मीदवार चरनजीत सिंह चन्नी ने पंजाब में कांग्रेस की जीत का दावा किया है. चन्नी ने न केवल एनडीए की केंद्र सरकार बल्कि पंजाब की आप सरकार को भी घेरा.

क्या कहा चन्नी ने

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और जालंधर से कांग्रेस उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि पंजाब की जनता कांग्रेस को बहुत बड़ी जीत देने जा रही है, क्योंकि केंद्र सरकार ने पंजाब को हर तरह से नीचे करने की कोशिश की है. केंद्र सरकार किसानी को मारकर पंजाब को डुबोना चाहते हैं. यहाँ के लोग इनकी नीतियों से तंग आ चुके हैं.

आम आदमी पार्टी पर लगाये माफिया से सांठ गांठ के आरोप

वहीं आम आदमी पार्टी को लेकर चरणजीत सिंह ने बड़े आरोप लगाये. भ्रष्टाचार से लेकर माफिया से सांठ गाँठ का आरोप भी लगाया. चरणजीत सिंह चन्नी ने आरोप लगाया कि जालंधर में आप के नेता खुद नशा माफिया बने हुए हैं. नकोदर में कल जो माइनिंग पर जाने वाले अधिकारियों पर हमला हुआ, उसमें भी आम आदमी पार्टी का ही हाथ है. वहां आप के विधायक की देख रेख में सब कुछ चल रहा है. कल भी जो हमला हुआ वो आप के कारण हुआ है.

असम के मुख्यमंत्री के बयान पर भी चन्नी ने किया पलटवार

चरणजीत सिंह चन्नी ने असम के मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वसर्मा के उस बयान पर भी पलटवार किया, जिसमें असम की मुख्यमंत्री की तरफ से कहा गया था कि पंजाब का युवा प्रदेश छोड़ कर विदेश जा रहा है और प्रदेश में ड्रग्स का जाल फैलता जा रहा है. चन्नी ने कहा कि असम के मुख्यमंत्री को अपने बेड के निचे झांकना चाहिए कि आखिर क्या हो रहा है? चन्नी ने कहा कि अगर पंजाब का युवा विदेश जा रहा है तो केंद्र सरकार क्यों कुछ नहीं कर रही है. केंद्र में 10 साल से बीजेपी की सरकार है. इसके लिए केंद्र सरकार की नीतियाँ ज़िम्मेदार हैं. पंजाब की सीमा पाकिस्तान से लगती हैं. आये दिन वहां से ड्रोन पंजाब की सीमा में दाखिल हो जाते हैं. ड्रग्स फेंक जाते हैं. इसके लिए कौन ज़िम्मेदार है? कैसे अंतर्राष्ट्रीय सीमा को पार कर पाकिस्तान से पंजाब में ड्रोन दाखिल हो जाता है. बॉर्डर पर केंद्र सरकार की अर्ध सैनिक बलों की तैनाती है.

Tags:    

Similar News