मिलिए उस एक्ट्रेस से जिसने शाहरुख खान के साथ किया डेब्यू, फिल्म निर्माता से शादी करके ले लिए था तलाक

वो एक एक्ट्रेस, मॉडल, राइटर और सिंगर हैं, जिन्हें साल 1993 की रोमांटिक-कॉमेडी कभी हां कभी ना में शाहरुख खान के साथ अपनी पहली फिल्म के लिए जाना जाता है.

Update: 2024-10-09 12:48 GMT

हिंदी सिनेमा ने कई लोगों को एक मशहूर कलाकार के रूप में अपनी काबिलियत साबित करने का अवसर दिया है. जहां कुछ को कई फिल्मों का हिस्सा होने के बावजूद वो फेम नहीं मिल पाया. वहीं कुछ ही ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ घर-घर में मशहूर हो गए. ऐसा ही कुछ हुआ किसी एक एक्ट्रेस के साथ, जिन्हें डेब्यू करने से तो मिली खूब पहचान, लेकिन वो फेल हो गई. साल 1993 में रिलीज हुई शाहरुख खान की को-स्टार हिट फिल्म 'कभी हां कभी ना' से फेमस हुई इस एक्ट्रेस के साथ. आइए स्टार और उनके दिलचस्प किस्से के बारे में आपको बताते है.

क्या आप भी सोच रहे हैं हम किस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं. तो आइए आपको बताते है उस एक्ट्रेस का नाम. जी हां, उनका नाम है सुचित्रा कृष्णमूर्ति. सपनों के शहर में जन्मी सुचित्रा कृष्णमूर्ति मुंबई की रहने वाली हैं. टॉलीवुड और बॉलीवुड में एक नाम होने के बावजूद वो नहीं चली. फेमस ब्रांडों का चेहरा बनने के बाद उन्होंने आखिरकार कुंदन शाह की आने वाली रोमांटिक कॉमेडी फिल्म कभी हां कभी ना के साथ हिंदी में अपनी शुरुआत की थी. फिल्म हिट रही और उनका किरदार अन्ना गोंसाल्वेस सिनेमा लवर के दिलों में जगह बनाने में सफल रही.

लेकिन उसके कुछ समय के बाद उन्होंने 1999 में फिल्म निर्माता और एक्टर शेखर कपूर से शादी कर ली थी, लेकिन दुख की बात है कि 2007 में दोनों अलग हो गए. हालांकि, उनकी एक बेटी है जिसका नाम कावेरी कपूर है. संगीत करियर को आगे बढ़ाते हुए कृष्णमूर्ति ने जज्बात और वादे इरादे जैसी फिल्मों में भी एक्टिंग की थी. फिर 2005 में लगभग एक दशक बाद वो माई वाइफ्स मर्डर में अनिल कपूर के साथ स्क्रीन पर लौटीं, उसके बाद आग, रण, रोमियो अकबर वाल्टर वेब सीरीज गिल्टी माइंड्स में एक्टिंग करती दिखी. कृष्णमूर्ति अपने फैंस के दिलों पर आज भी राज कर रही हैं जो उन्हें फिर से बड़े पर्दे पर देखने के लिए बेताब हैं. क्या आप जल्द ही इस मशहूर एक्ट्रेस को सिनेमाघरों में अपना जादू बिखेरते देखना चाहेंगे?

Tags:    

Similar News