इस सुपरहिट फिल्म के लिए आमिर खान नहीं थे पहली पसंद, निर्देशक ने बताई असली वजह

फिल्म सरफरोश में मेकर्स शाहरुख को लेना चाहते थे. डायरेक्टर जॉन मैथ्यू के मुताबिक वो ज्यादा पैसे बचाना चाहते थे.

Update: 2024-08-23 11:07 GMT

आमिर खान की स्टारर फिल्म सरफरोश आज भी लोगों की फेवरेट फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में आमिर खान ने एसीपी अजय सिंह राठौड़ की भूमिका निभाई थी. ये फिल्म सभी को बहुत पसंद आई थी. हालांकि, बहुत से लोग ये नहीं जानते कि इस फिल्म के लिए आमिर खान पहली पसंद नहीं थे. आपको बता दें, आमिर खान और सोनाली बेंद्रे की फिल्म सरफरोश ने 30 अप्रैल, 2024 को 25 साल पूरे कर लिए है. वहीं फिल्म के डायरेक्टर जॉन मैथ्यू मत्थान ने एक इंटरव्यू में अपनी इस फिल्म को लेकर कई खुलासे किए हैं. फिल्म में एक युवा के ऊपर कहानी आधारित थी, जो आतंकवादियों द्वारा भाई की हत्या किए जाने और पिता के घायल होने के बाद मेडिकल की पढ़ाई छोड़ देता है.

दिलचस्प बात ये है कि निर्देशक ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि फिल्म की कास्टिंग के वक्त लीड रोल के लिए आमिर खान उनकी पहली पसंद नहीं थे बल्कि शाहरुख खान थे. मेकर्स की शाहरुख खान को लेने की सिर्फ एक वजह थी और वो थी फिल्म से ज्यादा पैसे कमाने की चाह. उन्होंने कहा- मैं जब मनमोहन से मिला तो उस समय में वो एडलैब्स के मालिक थे. मैं ये फिल्म बनाना चाहता हूं. जब हमारी फिल्म की कास्ट को लेकर बात चल रही थी तो सभी ने कहा शाहरुख खान को ले लो. फिर मैंने कहा, मुझे नहीं लगता कि शाहरुख इस रोल में फिट बैठ पाएंगे. फिर उन्होंने कहा हम ऐसा करने से ज्यादा पैसे बचा पाएंगे क्योंकि हम तीनों को एक अच्छी डील मिल सकती है.

जॉन मैथ्यू मत्थान ने आगे कहा, मुझे हिंदी फिल्मों को देखना का काफी शौक था. जब में कॉलेज में था तो मैंने लगभग सभी हिंदी फिल्में देख डाली थी. लेकिन जब मैं अपनी फिल्म के लिए दिल्ली पहुंचा तो मैं उस वक्त एक गेस्टहाउस में रोका हुआ था और उस वक्त टीवी पर एक फिल्म आ रही थी. जिसमें आमिर खान और माधुरी दीक्षित का एक सीन चल रहा था. इस फिल्म में मुझे उनकी एक्टिंग बहुत पसंद आई. वही से मैंने ये फैसला लिया. फिर मुंबई में आने के बाद मैंने आमिर के साथ फिल्म 'सरफरोश' की शूटिंग शुरू कर दी.

Tags:    

Similar News