अभिषेक बच्चन अपना डेब्यू एक पाकिस्तानी आतंकवादी से करने वाले थे, लेकिन बिग बी ने कहा...

अभिषेक बच्चन ने साल 2000 में रिफ्यूजी से डेब्यू किया था. हालांकि उन्होंने अपनी पहली फिल्म के लिए एक अलग प्रोजेक्ट साइन किया था. क्या हुआ यह जानने के लिए पढ़ें हमारी ये स्टोरी.

Update: 2024-08-08 11:15 GMT

अभिषेक बच्चन ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2000 में फिल्म रिफ्यूजी से की थी. उनको बॉलीवुड में डेब्यू किए हुए 24 साल हो गए हैं और उन्होंने कई दिलचस्प फिल्मों में अभिनय किया है. अभिषेक ने धूम, युवा, सरकार, दस, कभी अलविदा ना कहना, गुरु, बंटी और बबली, पा, दोस्ताना और कई फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों को अपना फैन बनाया है. जेपी दत्ता की फिल्म रिफ्यूजी में करीना कपूर खान भी थीं और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी. हालांकि, फिल्म में अभिषेक की एक्टिंग की काफी तारीफ हुई थी.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि रिफ्यूजी अभिषेक बच्चन की फिल्म इंडस्ट्री में पहली फिल्म नहीं थी? एक्टर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि इस फिल्म को साइन करने से पहले मैंने किसी और फिल्म को साइन किया था. फिल्म में अभिषेक को भारत से बदला लेने के गुस्से में जल रहे एक पाकिस्तानी आतंकवादी का किरदार निभाना था. अभिषेक इस प्रोजेक्ट का इंतजार कर रहे थे और उन्होंने अपने किरदार के बारे में एक डायरी बनाकर एक साल तक इसकी तैयारी भी की थी.

एक इंटरव्यू में राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने खुलासा किया कि अभिषेक का किरदार अपने पिता को आतंकवादी के रूप में झूठा फंसाने के लिए भारत से बदला लेने जा रहा था. एक्टर का किरदार अंत में मारा जाता है. मेहरा ने खुलासा किया कि इंडस्ट्री को लगा कि अपनी पहली फिल्म में पाकिस्तानी आतंकवादी का किरदार निभाना एक्टर के लिए आग से खेलने जैसा होगा. इसलिए, शूटिंग शुरू होने से तीन महीने पहले ही बंद कर दी गई थी.

इससे पहले अभिषेक बच्चन ने भी राकेश ओमप्रकाश मेहरा के साथ अपने प्रोजेक्ट के बारे में खुलकर बात की थी. हैप्पी न्यू ईयर के एक्टर को अपने पिता अमिताभ बच्चन को फिल्म के बारे में बताना याद आया. हालांकि बिग बी को कहानी पसंद नहीं आई और उन्होंने इसे बकवास स्क्रिप्ट कहा और अपने बेटे को इस प्रोजेक्ट से बाहर निकलने के लिए कहा. हालांकि, अभिषेक और राकेश ने बाद में साल 2009 में फिल्म दिल्ली 6 में साथ काम किया था. फिल्म में सोनम कपूर, अदिति राव हैदरी, ऋषि कपूर, सुप्रिया पाठक जैसे कलाकार थे.

इसी बीच अभिषेक बच्चन को आखिरी बार आर बाल्की की घूमर में देखा गया था. एक्टर की अगली फिल्म में रेमो डिसूजा की बी हैप्पी, शूजत सरकार की नेक्स्ट और सुजॉय घोष की किंग में शामिल हैं. अभिषेक बच्चन घोष की फिल्म में एक खलनायक की भूमिका निभाएंगे, जिसमें शाहरुख खान और सुहाना खान भी हैं.

Tags:    

Similar News