नमस्ते लंदन के इस सीन को करते वक्त अक्षय कुमार- कैटरीना कैफ हो गए थे इमोशनल, निर्देशक ने ये किस्सा किया याद

निर्देशक विपुल शाह ने कहा कि ब्रिटिश को जब भारत की उपलब्धियों के बारे में पता चला तो ये जानकर हैरान हो गए थे.

Update: 2024-08-15 14:06 GMT

अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की नमस्ते लंदन उनके करियर की सबसे ज्यादा याद की जाने वाली फिल्मों में से एक है, वो सीन जब अक्षय कुमार भारत को लकेर अंग्रेज के सामने देशभक्तिपूर्ण भाषण देते हुए दिखाई दिए थे. दर्शकों को बहुत पसंद आया और आज भी इसकी चर्चा की जाती है. हाल ही में एक बातचीत में फिल्म के निर्देशक विपुल शाह ने उस सी को फिल्माने को याद किया.

विपुल ने बताया, अक्षय और कैटरीना ने स्क्रिप्ट पढ़ी थी और उन्हें इस सीन के बारे में पता था लेकिन मैं उनसे कहता रहा कि उन डायलॉग्स पर मत जाइए, मैं आपके लिए एक बेहतर सीन लाने जा रहा हूं इसलिए जब उन्होंने इसे पढ़ा, तो उन्होंने कहा विपुल, ये बहुत बढ़िया है और ये बहुत बड़ा होने वाला है.

उन्होंने आगे कहा, उन दोनों को मेरा निर्देश बस इतना था कि इसे बहुत सरल रखें. हमें इसमें किसी भी ऐतिहासिकता को आगे बढ़ाने की जरूरत नहीं है. बस इसे प्यार से कहें और ये ही काम करा. उन्होंने कहा, मैंने अक्षय और कैटरीना के डायलॉग वाले हिस्से को 2-3 घंटे के बाद रखा और बहुत तम समय में खत्म कर दिया क्योंकि वो बहुत इमोशनल हो गए थे.

विपुल ने आगे कहा, कुछ अंग्रेजों ने कहा कि आप इसे बना रहे होंगे, ये वास्तविक नहीं हो सकता और हमने कहा कि इसकी हर लाइन सच है और वो चौंक गए. जब हम शूटिंग कर रहे थे तो सीन के कारण कुछ चेंज पहले ही शुरू हो चुका था और जब आप इस सीन को देखते हैं, तो बहुत अलग फील आती है.

वर्क फ्रंट की बात करें तो अक्षय कुमार अपनी फिल्म तापसी पन्नू, वाणी कपूर, एमी विर्क, प्रज्ञा जयसवाल, फरदीन खान और आदित्य सील के साथ खेल खेल में नजर आ रहे हैं. ये फिल्म आज, 15 अगस्त को श्रद्धा कपूर की स्त्री 2 और जॉन अब्राहम की वेदा के साथ क्लैश करते हुए सिनेमाघरों में रिलीज हुई. दिलचस्प बात ये है कि अक्षय ने स्त्री 2 में एक कैमियो भी किया है.

Tags:    

Similar News