'एनिमल' 'कल्की 2898 एडी' नहीं... Oscars 2025 में शामिल हुई आमिर खान की एक्स पत्नी की फिल्म लापाता लेडीज

किरण राव की फिल्म लापता लेडीज और आमिर खान की प्रोड्यूस की गई ऑस्कर में भारत की ऑफीशियल एंट्री है. ये फिल्म इस साल की शुरुआत में रिलीज हुई थी.

Update: 2024-09-23 11:06 GMT

किरण राव की फिल्म 'लापता लेडीज' को ऑस्कर 2025 के लिए भारत की आधिकारिक एंट्री के तौर पर चुना गया है. फिल्म किरण राव द्वारा निर्देशित और आमिर खान द्वारा निर्मित की गई थी. ये फिल्म इस साल की शुरुआत में रिलीज हुई थी और इसे दर्शकों से काफी प्यार मिला था. फिल्म में नितांशी गोयल, प्रतिभा रांटा, स्पर्श श्रीवास्तव, छाया कदम और रवि किशन हैं. फिल्म लापाता लेडीज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की गई थी. इसी के साथ किरण राव ने इस बात को स्वीकार किया कि उनका सपना था कि लापाता लेडीज ऑस्कर में जाए.

Full View

बता दें, किरण राव की इस हिंदी फिल्म को 29 फिल्मों में से चुना गया है जिनमें बॉलीवुड की हिट फिल्म ‘एनिमल’, मलयालम की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता ‘अट्टम’ और कान फिल्म महोत्सव की विजेता ‘ऑल वी इमेजिन एज लाइट’ शामिल हैं. एक इंटरव्यू के दौरान बात करते हुए किरण राव ने कहा था, अगर ये ऑस्कर में जाती तो मेरा सपना पूरा हो जाता और ऐसा ही हुआ है. मुझे पता है कि इस पर लापता लेडीज के लिए काफी विचार किया गया होगा. मुझे यकीन है कि सबसे अच्छी फिल्म ये ही जाएगी. चाहे वो चीजों की योजना में किसी को भी चुनें.

आपको बता दे, फिल्म लापता लेडीज दर्शकों को 2001 में किसी एक गांव में वापस ले जाती है. इसकी कहानी दो दुल्हनों के इर्द-गिर्द घूमती है, जिनकी ट्रेन यात्रा के दौरान अदला-बदली हो जाती है. उतार-चढ़ाव से भरी यात्रा तब शुरू होती है जब उनके पति असली दुल्हन की तलाश शुरू करते हैं. आमिर खान प्रोडक्शंस और किंडलिंग प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी इस फिल्म ने धोबी घाट के बाद किरण राव की निर्देशन में वापसी की है. रिलीज से पहले फिल्म को 2023 में टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में टेलीकास्ट किया गया था. इस फिल्म को फेस्टिवल में मौजूद दर्शकों से स्टैंडिंग ओवेशन मिला था.

Tags:    

Similar News