शाहरुख खान हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में हुए शामिल, जानिए बॉलीवुड के बादशाह के पास कितनी संपत्ति है

बॉलीवुड के किंग खान ने हाल ही में हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में अमिताभ बच्चन और ऋतिक रोशन रोशन को पीछे छोड़ दिया है.

Update: 2024-09-03 04:48 GMT

Hurun India Rich List 2024 इस लिस्ट में पहली बार शाहरुख खान का नाम शामिल हुआ है. शाहरुख खान भारत के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक हैं. उन्होंने अपनी संपत्ति सिर्फ एक्टिंग से ही नहीं बल्कि कई बिजनेस में इन्वेस्ट करके और चलाकर बनाई है. इसी के साथ एक्टर आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर भी हैं और उनकी खुद की फिल्म निर्माण कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के फाउंडर और एमडी भी हैं. भारत और विदेशों दोनों में उनका काफी अच्छा रियल एस्टेट पोर्टफोलियो भी है.


पहली बार शाहरुख खान ने हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में जगह बनाई है, जो हाल ही में जारी की गई थी. लिस्ट के अनुसार भारत में 1,539 लोग ऐसे हैं जिनकी कुल संपत्ति 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा है. 11 लाख करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के साथ गौतम अडानी और उनका परिवार अमीरों की लिस्ट में शामिल है. अडानी परिवार के बाद अंबानी परिवार है, जिसकी संपत्ति लगभग 10 लाख करोड़ रुपये है.

शाहरुख खान ने 7,300 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के साथ साल 2024 हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में सिल्वर स्क्रीन टाइटन्स में अपनी जगह बनाई है. उनकी संपत्ति जूही चावला और परिवार 4,600 करोड़ रुपये, ऋतिक रोशन 2,000 करोड़ रुपये, अमिताभ बच्चन और परिवार 1,600 करोड़ रुपये और करण जौहर 1,400 करोड़ रुपये से कई ज्यादा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साल 2024 की भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं की लिस्ट में शाहरुख खान का नाम टॉप पर है. वो एक फिल्म के लिए लगभग 150 - 250 करोड़ रुपये फीस लेते हैं. उनकी हाल ही में रिलीज हुई कुछ फिल्मों में जवान और पठान शामिल हैं, दोनों अपने आप में ब्लॉकबस्टर हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वो हर ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 3 से 5 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं.

Tags:    

Similar News