बॉलीवुड के ये सितारे हॉलीवुड में कमा चुके हैं अपना नाम

प्रियंका चोपड़ा से लेकर दीपिका पादुकोण तक बॉलीवुड के ये सितारे हॉलीवुड की फिल्मों में दिखाई दे चुके हैं. उनके किरदार इतने दमदार थे कि हर किसी को आज भी याद है.

Update: 2024-07-24 07:54 GMT

बॉलीवुड के कई सितारे हॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करके वाहवाही बटोर चुके हैं. जिसमें से इरफान खान, प्रियंका चोपड़ा, अनुपम खेर और दीपिका पोदुकोण के नाम शामिल है. हालांकि बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस हॉलीवुड फिल्मों में अपनी अदाकारी का जादू बिखेर चुकी हैं. हिंदी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से किरदारों में जान फूंक देने वाले ये सितारे हॉलीवुड इंडस्ट्री में नाम कमा चुके हैं. आइए जानते हैं उन सितारों के नाम जिन्होंने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में भी अपनी छाप छोड़ी है.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड के कई सेलेब्स हैं जिन्होंने भारत में अपना नाम कमाने के साथ- साथ हॉलीवुड के फिल्मों में भी अपने अभिनय से सभी का दिल जीता. वो कोई और नहीं बल्कि प्रियंका चोपड़ा है. उन्होंने अपने हॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म क्वाटीनो से की थी. उसके बाद उन्हें एक्शन टीवी शो बेवाच में भी देखा गया था.

दीपिका पोदुकोण

दीपिका पोदुकोण को फिल्म ‘XXX: रिटर्न ऑफ जेंडर केज’ में हॉलीवुड फिल्मों में डेब्यू करते देखा गया था. पादुकोण की पाप्युलैरिटी विदेश में भी जमकर देखी जाती है. इस फिल्म में उन्हें विन डीजल के साथ देखा गया था.

अनिल कपूर

हाल ही में अनिल कपूर बिग बॉस ओटीटी सीजन 3 को होस्ट करते दिखाई दे रहे हैं. आपको बता दें, बॉलीवुड के झकास एक्टर अनिल कपूर फिल्म 'मिशन इंपासिबल: घोस्ट प्रोटोकॉल' और 'स्लमडॉग मिलेनियर' जैसी बड़ी फिलमों में देखें गए हैं.

ऐश्वर्या रॉय बच्चन

ऐश्वर्या रॉय बच्चन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने बॉलीवुड के साथ- साथ हॉलीवुड में भी काफी नाम कमाया है. ऐश्वर्या ने 'ब्राइड इन प्रेज्युडिस' फिल्म से हॉलीवुड में डेब्यु किया था. इस फिल्म के बाद उन्हें 'मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइस', 'प्रोवोक्ड', 'द लास्ट लोगन' और 'द पिंक पैंथर' में देखा गया है.

इरफान खान

बॉलीवुड वर्सेटाइल एक्टर इरफान खान ने हॉलीवुड में एक अलग ही पहचान बनाई थी. हॉलीवुड इंडस्ट्री में उनकी काफी डिमांड थी. उन्होंने 'लाइफ ऑफ पाई', 'द अमेजिंग स्पाइडर मैन', 'जुरासिक वर्ल्ड', 'न्यूयॉर्क आई लव यू', 'नेमसेक' और 'स्लमडॉग मिलेनियर' जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम किया है.

Tags:    

Similar News