'Devdas' शाहरुख ने बताया क्यों भंसाली ने उनसे किरदार निभाने पर जोर दिया

शुरुआत में शाहरुख देवदास का किरदार नहीं निभाना चाहते थे, क्योंकि उन्हें लगता था कि देवदास एक उनके लिए सही नहीं है. लेकिन भंसाली ने जोर देकर कहा कि सिर्फ उनकी ही आंखें देवदास जैसी हैं.

Update: 2024-08-13 18:04 GMT

सुपरस्टार शाहरुख खान का कहना है कि वो देवदास जैसी हारे हुए और शराबी की भूमिका निभाने के लिए बहुत कूल नहीं हैं, लेकिन फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली ने जोर देकर कहा कि वो फिल्म तभी बनाएंगे जब शाहरुख खान इसके लिए राजी होंगे.

शाहरुख ने स्विट्जरलैंड में लोकार्नो फिल्म महोत्सव के 77वें के दौरान भंसाली के शब्दों को याद करते हुए कहा, मैं ये फिल्म आपके साथ ही बनाऊंगा, क्योंकि आपकी आंखें देवदास जैसी हैं. स्विट्जरलैंड में लोकार्नो फिल्म महोत्सव के 77वें में भंसाली ने शाहरुख को ये कहते हुए सुना था कि, मैं ये फिल्म आपके साथ बनाऊंगा, क्योंकि आपकी आंखें देवदास जैसी दिखती हैं.

भारतीय साहित्य और सिनेमा की सबसे लोकप्रिय कहानियों में से एक देवदास को शरत चंद्र चट्टोपाध्याय के 1917 के उपन्यास पर आधिरत है. हिंदी सिनेमा में इसके पहले 1936 की फिल्म में केएल सहगल और 1955 की फिल्म में दिलीप कुमार जैसे दिग्गज शामिल थे.

अपनी मां के साथ थिएटर में दिलीप कुमार की फिल्म देवदास देखने की यादों को ताजा करते हुए शाहरुख ने कहा कि उस समय वो इस किरदार से खुद को जोड़ नहीं पाए थे, क्योंकि ये एक ऐसे लड़के की कहानी थी, जो शराब पीता है, किसी लड़की से रिश्ता नहीं रखता और चला जाता है. भंसाली को हमारे समय के सबसे फेमस फिल्म निर्माताओं में से एक हैं. निर्देशक ने कई सालों बाद उनसे ये भूमिका निभाने के लिए संपर्क किया था. भंसाली ने उनसे कहा, मैं चाहता हूं कि आप देवदास करें. साल 2002 की इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन ने पारो, माधुरी दीक्षित नेने ने चंद्रमुखी और जैकी श्रॉफ ने चुन्नी बाबू की भूमिका निभाई थी.

शाहरुख खान जिन्होंने पिछले इंटरव्यू में बताया था कि कैसे उनकी मां दिलीप कुमार को पसंद करती थीं और उन्हें लगता था कि वो अभिनय के दिग्गज की तरह दिखते हैं, खुश थे कि उन्होंने आखिरकार ये फिल्म की थी.

Tags:    

Similar News