फरहान की फिल्म को जब ऋतिक ने कहा था ना, अब सामने आई वजह

एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म दिल चाहता है की कास्ट को लेकर फरहान अख्तर ने कंर्फम किया कि उन्होंने शुरुआत में आमिर खान की जगह रितिक रोशन को लीड रोल में सोचा था.

Update: 2024-06-21 05:50 GMT

फिल्म निर्माता फरहान अख्तर ने साल 2001 में आई क्लासिक फिल्म दिल चाहता है से अपने फिल्मी करिया की शुरुआत की थी. हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी फिल्म की शुरुआती कास्टिंग कास्टिंग को लेकर कई खुलासे किए. बातचीत के दौरान उन्होंने बताया था कि सबसे पहले वो आमिर खान की जगह ऋतिक रोशन को लेना चाहते थे.

इंटरव्यू में उन्होंने बताया, फिल्म दिल चाहता है के शुरुआती दिनों में मेरे दिमाग में ऋतिक रोशन का नाम था. उनको मैंने आमिर खान के रोल के लिए सोचा था. उन्होंने बताया, मैंने फिल्म जब कहो ना... प्यार है देखी थी तो मुझे ऋतिक रोशन की एक्टिंग ने काफी इंप्रेस किया था और फिर आमिर के रोल के लिए मैंने ऋतिक रोशन को संपर्क किया. साथ ही अभिषेक बच्चन का नाम भी मेरे दिमाग में आया था. हालांकि उस समय सभी अलग-अलग अपने करियर बनाने में बिजी थे. इसलिए ये हो नहीं पाया.

उनके पास अलग प्लान थे. वे जिस तरह की फिल्में करना चाहते थे. उसको मैं दद नहीं करुंगा. उन दोनों की अपनी च्वाइस थी. इस लिए हम इस फिल्म में साथ काम नहीं कर पाए. अपनी अगली फिल्म लक्ष्य के बारे में बात करते हुए बताते हैं कि इस स्टोरी और फिल्म के लिए ऋतिक रोशन हमेशा मेरी पहली पसंद थे. बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के साथ डॉन और डॉन 2 जैसी फिल्मों में काम करने के बाद फरहान अख्तर ने इंटरव्यू में शाहरुख के साथ अपने अगली फिल्म को करने के संकेत दिए है.

फरहान ने साल 2006 में आई एक्शन थ्रिलर फिल्म डॉन और डॉन 2 में शाहरुख खान के साथ काम किया था. जिसमें शाहरुख ने एंटी हीरो की भूमिका निभाई थी. दोनों फिल्मों का निर्माण फरहान और रितेश सिधवानी ने किया था. इसके अलावा शाहरुख ने फरहान की बहन जोया अख्तर के निर्देशन में बनी पहली फिल्म लक बाय चांस में बहुत छोटा सा रोल निभाया था.

Tags:    

Similar News