कार्तिक आर्यन से तापसी पन्नू तक, इन सितारों के पास है इंजीनियरिंग डिग्री

क्या आपको पता है फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई करके डिग्री हासिल की है, लेकिन उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने की सोची. कौन हैं वो?

Update: 2024-09-23 08:01 GMT

क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के कुछ बड़े सितारे जैसे कि कार्तिक आर्यन, तापसी पन्नू, विक्की कौशल और कई के पास पढ़ाई में बड़ी- बड़ी डिग्री है. वो सच में अपने कॉलेज के दिनों में काफी पढ़ाकू थे. कई सितारों नेम देश के कुछ जाने-माने कॉलेज से इंजीनियरिंग डिग्री हासिल की है. उनमें से कुछ ने शोबिज की दुनिया में एंट्री करने से पहले 9-5 नौकरियां भी की हैं.

कार्तिक आर्यन

कार्तिक आर्यन जो इस दिवाली अपनी आने वाली फिल्म भूल भुलैया 3 में दिखाई देने वाले हैं. इस फिल्म को लेकर एक्टर काफी एक्साइडेट हैं. उन्होनें अपनी स्कूल की पढ़ाई ग्वालियर के सेंट पॉल स्कूल से की है. बाद में उन्होंने डी. वाई. पाटिल कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग नवी मुंबई से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की थी. एक्टर ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई के साथ मॉडलिंग करना भी शुरु कर दिया था. उन्होंने साल 2011 में प्यार का पंचनामा से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

कृति सेनन

साल 2014 की फिल्म हीरोपंती से अभिनय की शुरुआत करने वाली कृति सेनन ने दिल्ली पब्लिक स्कूल आरके पुरम से पढ़ाई की थी. 12वीं करने बाद उन्होंने बी.टेक की पढ़ाई की थी. नोएडा में जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स में कॉलेज की पढ़ाई की. इसी कॉलेज से उन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री पाई थी.

विक्की कौशल

विक्की कौशल ने साल 2009 में राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में डिग्री ली थी. इससे पहले उन्होंने मुंबई के शेठ चुन्नीलाल दबोदरदास बर्फीवाला हाई स्कूल से अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी की थी. इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद उन्हें ऐसा लगा कि उन्हें इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है. नौकरी से ध्यान हटाकर उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. विक्की कौशल अपनी आने वाली फिल्म छावा में दिखाई देंगे. ये फिल्म 6 दिसंबर को रिलीज होगी.

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के माता जय कौर पब्लिक स्कूल से पूरी की और गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की. उन्होंने मॉडलिंग में जाने से पहले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में एक कंपनी में नौकरी की थी. उन्होंने साल 2010 की तेलुगु फिल्म झुम्मंडी नादम से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी.

आर.माधवन

3 इडियट्स में इंजीनियरिंग स्टूडेंट का किरदार निभाने वाले आर.माधवन ने असल जिंदगी में भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. कोल्हापुर के राजाराम कॉलेज से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की थी.

सोनू सूद

सोनू सूद ने मोगा के सेक्रेड हार्ट स्कूल में पढ़ाई की और फिर नागपुर के यशवंतराव चव्हाण कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग में कदम रखा और कई एड में नजर आये थे. सूद ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1999 में तमिल फिल्म कल्लाझागर से की, जिसमें उन्होंने स्पॉर्ट रोल निभाया था.

Tags:    

Similar News