Happy Birthday Kajol: जानिए उनकी कुल संपत्ति, बिजनेस वेंचर और आने वाली फिल्में...

काजोल मॉडलिंग, ब्रांड एंडोर्समेंट और अपने बिजनेस से कमाई करती हैं. साथ ही एक्ट्रेस समाज सेवा के काम में भी काफी एक्टिव रहती हैं.

Update: 2024-08-05 09:40 GMT

काजोल बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक हैं. उन्होंने 1992 में फिल्म बेखुदी से डेब्यू किया. इस फिल्म में 17 साल की उम्र में काजोल ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इस फिल्म का निर्देशन राहुल रवैल ने किया था. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही थी, जिससे बॉलीवुड में उनके करियर में असर पड़ा था. जब उन्होंने फिल्म बाजीगर में अभिनय किया तो कई चीजें बदल गई थी. इसके बाद काजोल ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपने करियर में आगे बढ़ती गई. भारत की मशहूर हस्तियों की सबसे ज्यादा फीस लेनी वाली एक्ट्रेस साल 2012, 2013 और 2017 में शामिल किया गया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुल संपत्ति लगभग 240 करोड़ रुपये है.

फिल्मों के अलावा काजोल मॉडलिंग, ब्रांड एंडोर्समेंट और अपने बिजनेस से भी कमाई करती हैं. एक्ट्रेस समाज सेवा के काम में भी काफी एक्टिव रहती हैं. काजोल रिलीफ प्रोजेक्ट्स इंडिया नाम से एक चैरिटेबल ट्रस्ट चलाती हैं. ये ट्रस्ट अनाथ लड़कियों के लिए काम करता है. बॉलीवुड एक्ट्रेस KAY नाम के मेकअप ब्रांड की भी मालिक हैं. इससे एक्ट्रेस 1-2 करोड़ रुपये कमा लेती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक काजोल एक ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 3 करोड़ रुपये और एक स्टेज शो के लिए 2-3 करोड़ रुपये की भारी भरकम फीस लेती हैं. एक्ट्रेस की सालाना कमाई 25 करोड़ रुपये है.

अपने तीन दशकों के करियर के दौरान काजोल ने ओले, नॉर सूपी नूडल्स, व्हर्लपूल, तनिष्क, जोयालुक्कास, अल्पेनलीबे और टाटा इंडिकॉम जैसे ब्रांडों के लिए चेहरे के रूप में काम किया है. एक्ट्रसे करण अर्जुन, हलचल, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ कुछ होता है, हम आपके दिल में रहते हैं, कभी खुशी कभी गम और माई नेम इज खान जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा रही हैं. एक्ट्रेस को पहली सफलता फिल्म बाजीगर से मिली थी. इस फिल्म का निर्देशन अब्बास-मस्तान ने किया था.

काजोल ने 1994 में गुंडाराज फिल्म के दौरान अजय देवगन के साथ डेटिंग शुरू की थी. पांच साल डेट करने बाद इस कपल ने घर पर ही पारंपरिक महाराष्ट्रीयन में शादी करने का फैसला किया था. जब उन्होंने शादी की थी तब काजोल अपने करियर के शिखर पर थीं. साल 2003 में काजोल ने अपनी बेटी निसा को जन्म दिया था. सात साल के बाद उन्होंने युग नाम के एक बेटे को जन्म दिया.

Tags:    

Similar News