Happy Birthday Pankaj Tripathi: साल में दो बार क्यों सेलिब्रेट करते हैं अपना जन्मदिन? जानें असली वजह

बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी को बड़ा मुकाम हासिल करने से पहले कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा था.

Update: 2024-09-05 09:56 GMT

बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन और टैलेंटेड अभिनेताओं में से एक पंकज त्रिपाठी आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. क्या आप जानते हैं कि स्त्री 2 के अभिनेता पंकज त्रिपाठी साल में दो बार क्यों जन्मदिन सेलिब्रेट करते हैं? नहीं तो इसके पीछे एक दिलचस्प कहानी है और उन्होंने एक पुराने इंटरव्यू में इस बारे में खुलकर बात की थी. जब पंकज के बड़े भाई उन्हें स्कूल में भर्ती कराने के लिए ले गए, तो उनसे फॉर्म में उनकी जन्मदिन की तिथि को लिखने के लिए कहा गया. उसके भाई को पता था कि पंकज का जन्मदिन सितंबर के महीने में आता है, लेकिन वो सही तारीख भूल गए. तो एक टीचर ने 5 सितंबर लिखने को कहा. पंकज को लगता है कि टीचर ने कहा, अच्छा दिन हैं. तो बड़ा आदमी बनेगा.

बॉलीवुड में बड़ा नाम कमाने से पहले पंकज त्रिपाठी को कुक के तौर पर काम करने जैसी कई चुनौतियों से पार पाना पड़ा. उन्होंने त्योहारों के मौसम में अपने गांव के नाटक में एक लड़की की भूमिका निभाई थी. एक्टिंग के प्रति अपने गहन जुनून के लिए वो थिएटर से जुड़े. उनके परिवार की आर्थिक स्थिति खराब थी और इस वजह से उनके पिता उन्हें थिएटर से जुड़ने के लिए पैसे नहीं देते थे. अपने परिवार को सहारा देने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए पंकज ने छोटी-मोटी नौकरियां करना शुरू कर दिया. उन्होंने करीब 2 साल तक एक होटल में कुक का काम किया और इसके साथ ही वो थिएटर से भी जुड़े रहे. कुछ सालों के बाद पंकज ने अपने एक्टिंग के करियर को निखारने के लिए दिल्ली के फेमस नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एंट्री ली.

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद पंकज मुंबई चले गए. साल 2004 में उन्होंने फिल्म रन विद ए ब्लिंक एंड यू मिस इट रोल से फिल्म इडस्ट्री में अपना सफर शुरू किया. इस फिल्म में उन्होंने एक एक्टर विजय राज के साथ काम किया था. फिल्मों में काम करने से पहले पंकज ने कई ऐड फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम किया था. पंकज त्रिपाठी ने हाल ही में स्त्री 2 में दिखाई दिए थे.

Tags:    

Similar News