कैसे मिली थी अमिताभ को उनके करियर की पहली फिल्म, इस एक्टर ने दी थी कुर्बानी

अमिताभ बच्चन पिछले 5 दशक से हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे हैं. लेकिन क्या आपको पता है बिग बी कैसे मिली थी उनकी पहली फिल्म सात हिंदुस्तान.

Update: 2024-05-22 01:18 GMT

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को हिंदी सिनेमा का गुरु माना जाता है. उन्होंने अपने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. बिग बी अपनी दमदार अवाज और एक्टिंग से फिल्म इंडस्ट्री पर अभी भी राज कर रहे हैं. ऐसे तो अमिताभ बच्चन को लेकर हिंदी सिनेमा में कई मजेदार किस्से हैं, लेकिन क्या इस किस्से के बारे में जानते है कि उनको उनकी पहली फिल्म सात हिंदुस्तान कैसे मिली थी. नहीं तो हमारी इस स्टोरी को आप ध्यान से पढ़े.

अभिनेता को उनकी पहली फिल्म मिल जाए उसके लिए एक एक्टर ने अपने रोल का बलिदान दिया था, जिन्होंने बिग बी के लिए इस मूवी को छोड़ दिया. अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म साल 1969 में रिलीज हुई थी. ये फिल्म डायरेक्टर ख्वाजा अहमद अब्बास के निर्देशन में बनी है. फिल्म सात हिंदुस्तान अमिताभ बच्चन की डेब्यू फिल्म थी, लेकिन फिल्म सात हिंदुस्तान के लिए बिग बी मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. इस बात का खुलासा टीनू आनंद ने किया था.

इंटरव्यू के दौरान टीनू ने बताया था कि अब्बास जी मेरे से बहुत करीब थे. हम दोनों की दोस्ती काफी अच्छी थी. अक्सर में उनके साथ ही काम करता था. जब फिल्म सात हिंदुस्तान की कास्टिंग की बात हो रही थी तो मुझसे कहा तुम मेरे साथ फिल्म में काम करोगे, मैंने बिना देरी करते हुए हां बोल दिया. वहीं अमिताभ बच्चन भी मेरे बहुत करीब थे तो मैंने अब्बास को बिग बी के लिए अप्रोच किया. फिर उसके बाद अमिताभ बच्चन फिल्म सात हिंदुस्तान के लिए ऑडिशन देने आए थे.

आगे बताया कि, अब्बास ने मुझसे पूछा क्या आपके पास अमिताभ बच्चन की फोटो है. मैंने कहा हां है तो मैंने उनको फोटो दिखाई और अब्बास फोटो को देककर काफी इंप्रेस हुए और उन्हें तुरंत ऑडिशन के लिए बुलाने को कहा और इस तरह से अमिताभ बच्चन को सात हिंदुस्तानी मिली. फिल्म में मेरा जो रोल होने वाला था उसे फिर बिग बी ने निभाया.

Tags:    

Similar News