IIFA Awards 2024: शाहरुख को बेस्ट एकटर, रानी मुखर्जी को बेस्ट एक्ट्रेस, ‘एनिमल’ को मिला बेस्ट फिल्म अवॉर्ड

शाहरुख खान को उनकी फिल्म 'जवान' के लिए बेस्ट एक्टर का पुरस्कार मिला.

Update: 2024-09-30 06:08 GMT

अबू धाबी में 29 सितंबर को सुपरस्टार शाहरुख खान ने जवान में अपनी भूमिका के लिए बेस्ट अभिनेता का पुरस्कार अपने नाम किया है, जबकि रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल को आईफा अवॉर्ड 2024 में बेस्ट फिल्म का पुरस्कार दिया गया. शाहरुख खान, एक्टर विक्की कौशल और फिल्म निर्माता करण जौहर इस अवॉर्ड शो में होस्ट करते दिखाई दिए थे. उन्होने कहा, वापस आकर अच्छा लग रहा है. मैं इस पुरस्कार के लिए बहुत आभारी हूं. मुझे पुरस्कार बहुत पसंद हैं. मैं पुरस्कारों का लालची हूं...मैं सच में वापस आ गया हूं और इस तरह से साल का अंत करके मैं बहुत खुश हूं.

सुपरस्टार होस्ट के रूप में अपने मजाकिया अंदाज में दिखाई दिए. कई बार किंग खान अपनी बाहों को फैला कर ट्रेडमार्क स्टेप करते दिखाई दिए. इसके अलावा विक्की कौशल भी अपने वायरल गाने तौबा तौबा पर डांस करते दिखाई दिए. दिग्गज निर्देशक मणिरत्नम और संगीतकार एआर रहमान शाहरुख को ट्रॉफी सौंपने के लिए मंच पर थे और सुपरस्टार ने ट्रॉफी स्वीकार करने से पहले फिल्म निर्माता के पैर छुए.

रानी मुखर्जी ने मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे में अपनी भूमिका के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार जीता. मुखर्जी ने अपना पुरस्कार विश्व भर की माताओं को समर्पित किया था. उन्होंने कहा, आईआईएफए में ये अवॉर्ड हासिल करना काफी गर्व की बात है. मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे ने लोगों के दिलों पर काफी प्रभाव डाला. शाहरुख वहां सिगंर शिल्पा राव का समर्थन करने भी आए थे, जिन्होंने उनकी फिल्म जवान के चलेया गाने के लिए आईफा अवॉर्ड जीता था. जब शिल्पा ने फिल्म का गाना गाया तो शाहरुख खान डांस करते दिखाई दिए.

विक्की शाहरुख के साथ अपनी मेजबानी के हर पल का आनंद लेते दिखे, जिन्होंने अपने डंकी को-स्टार के साथ तौबा तौबा गाने पर मस्ती से डांस किया. दोनों ने शाहरुख की फिल्म डुप्लीकेट के गाने मेरे महबूब मेरे सनम पर भी डांस किया. ये गाना विक्की की हाल ही में आई फिल्म बैड न्यूज का गाना था. उन्होंने पुष्पा: द राइज के चार्टबस्टर ऊ अंतवा पर भी परफॉर्म किया, जिस पर दर्शकों ने जोरदार तालियां बजाईं थी.

फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा को उनकी फिल्म 12वीं फेल के लिए बेस्ट निर्देशक का आईफा अवॉर्ड मिला. संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म एनिमल के लिए अनिल कपूर और बॉबी देओल को बेस्ट सहायक अभिनेता और बेस्ट नेगेटिव एक्टर का अवॉर्ड मिला. देओल ने अपना अवॉर्ड स्वीकार किया और फिल्म के गाने जमाल कुडू पर हुक स्टेप करें.

फिल्म एनिमल ने म्यूजिक निर्देशन के लिए भी पुरस्कार जीते, जिसमें प्रीतम, विशाल मिश्रा, मनन भारद्वाज, श्रेयस पुराणिक, जानी, भूपिंदर बब्बल, आशिम केमसन, हर्षवर्धन रामेश्वर शामिल हैं. अपने गाने अर्जन वैली के लिए बब्बल को बेस्ट मेल सिंगर का पुरस्कार मिला. साथ ही एनिमल के लिए सतरंगा के लिए बेस्ट गीतकार का पुरस्कार भी मिला.

करण जौहर के निर्देशन में बनी फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को भी पुरस्कार मिले. फिल्म में लीड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की दादी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस शबाना आजमी ने बेस्ट सहायक अभिनेत्री का आईफा पुरस्कार जीता, जबकि लेखक इशिता मोइत्रा, शशांक खेतान और सुमित रॉय ने बेस्ट कहानी का पुरस्कार जीता. भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ट उपलब्धि का पुरस्कार हेमा मालिनी को दिया गया.

Tags:    

Similar News