इस एक्टर का डेब्यू था सुपरहिट, संजय दत्त के साथ है खास संबंध- फ्लॉप करियर ने एक्टिंग छोड़ने पर किया मजबूर

इस स्टार किड को धूमधाम से लॉन्च किया गया. हालांकि उन्होंने इंडस्ट्री में अपने शुरुआती कुछ साल तो झेले, लेकिन आखिरी कुछ साल तो उन्होंने अपने करियर को फिर से जिंदा करने के लिए माधुरी दीक्षित के साथ एक फिल्म तक की थी.

Update: 2024-09-04 09:14 GMT

ऐसा सोचे कि आप एक स्टार किड हैं और फिर भी आप अपने फिल्मी करियर में एक लंबे समय तक टिक नहीं पाते. तो कितनी अजीब सी बात लगती है. जी हां, आज हम अपनी इस स्टोरी में ऐसे कलाकार से मुलाकात करवाने वाले है और एक ऐसे शख्स है, जिन्हे गाने आप सभी ने जरुर सुने होंगे. एक मशहूर फिल्मी परिवार में जन्मे इस अभिनेता ने अपने एक्टिंग करियर को जीवित रखने में पूरी कोशिश की और अपने समय की कुछ हिट अभिनेत्रियों के साथ लिंक-अप की खबरें में भी रहे. लेकिन अफसोस उनका फिल्मी करियर जल्द ही उनकी मांगों के आगे झुक गया.Kumar Gaurav Dekho Maine Dekha Hai Ye Ek Sapna Wikipedia Kumar Gaurav Kumar Gaurav son

Full View

अभी भी नहीं जान पाए हम किस एक्टर की बात कर रहे हैं. चलिए आपको एक सबसे आसान संकेत देते हैं. इस अभिनेता ने देखो मैंने देखा है ये एक सपना नाम एक सुपर हिट ट्रैक भी दिया था. अगर आप अभी तक उनका अंदाजा नहीं लगा पाए हैं तो आज हम बताते हैं कि किस की बात कर रहे हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं दिग्गज राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव की. इस स्टार किड ने साल 1981 में विजयता पंडित के साथ फिल्म लव स्टोरी से डेब्यू किया, जो जबरदस्त हिट रही थी. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, जिनमें तेरी कसम, स्टार, लवर्स, रोमांस, जनम, बेगाना, नाम, दिल तुझको दिया, गूंज और जुर्रत शामिल हैं.

दुख की बात है कि उनमें से कोई भी फिल्म उनको वो नाम नहीं काम के दी जैसा वो चाहते थे. जब उनकी फिल्में एक के बाद एक बुरी तरह फ्लॉप हो गई, तो राजेंद्र कुमार ने माधुरी दीक्षित के साथ फूल के साथ अपने करियर को दुबारा करने का प्रयास किया, लेकिन अफसोस ये ताबूत में आखिरी कील थी. ये फिल्म साल 1993 में रिलीज हुई थी. इसके बाद गौरव ने एक्टिंग करियर को छोड़ने का फैसला किया, लेकिन उससे पहले बीच-बीच में कुछ फिल्में भी की थी. साल 2006 की माई डैडी स्ट्रॉन्गेस्ट उनकी अब तक की आखिरी फिल्म थी. इसके बाद उन्होंने आइलैंड हॉलीडेज नाम की एक ट्रैवल मैनेजमेंट कंपनी खोल ली. इन दिनों कुमार आइलैंड ग्रुप के अध्यक्ष हैं.

आपको बता दें, अपनी पहली फिल्म विजयता के साथ जुड़ने और राज कपूर की बेटी रीमा जैन के साथ सगाई के बाद गौरव ने नम्रता दत्त सुनील दत्त और नरगिस की बेटी के साथ घर बसा लिया था. साल 1984 में शादी के बंधन में बंधने से पहले दोनों ने लगभग दो साल तक डेट किया था. आपको बता दें, नम्रता संजय दत्त की बहन हैं.

Tags:    

Similar News