मिलिए उस एक्टर से जो कोविड में हो गया था डिप्रेस्ड, विलेन का किरदार निभाकर बदल दी जिंदगी

एक्टर अभिषेक बनर्जी ने स्त्री 2 में अपने अभिनय से दर्शकों और फैंस के दिलों में जगह बना ली है, लेकिन एक समय ऐसा था जब वो डिप्रेशन में चले गए थे.

Update: 2024-08-26 10:40 GMT

अभिषेक बनर्जी इस समय के सबसे डिमांड में रहने वाले एक्टर में से एक हैं क्योंकि उन्हें स्त्री 2 और वेदा में उनके प्रदर्शन के लिए सराहा जा रहा है, जो दोनों 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रिलीज हुईं थी. फिल्म स्त्री, भेड़िया और स्त्री 2 में अपने अभिनय से लोगों और फैंस के दिलों में खास जगह बना ली है. स्त्री 2 की रिलीज के बाद अभिषेक को काफी प्यार और प्रशंसा मिल रही है.

दिल्ली में थिएटर करते समय अभिषेक बनर्जी ने साल 2006 की फिल्म रंग दे बसंती में एक छोटी सी भूमिका निभा कर अपनी पहली ऑन-स्क्रीन उपस्थिति दर्ज कराई थी, जिसमें आमिर खान, सिद्धार्थ, शरमन जोशी, कुणाल कपूर, सोहा अली खान, आर माधवन और किरण खेर दिखाई दिए थे.

अभिषेक बनर्जी को बड़ा ब्रेक साल 2018 में मिला जब उन्होंने स्त्री में जना का किरदार निभाया. लेकिन, अब एक्टर ने खुलासा किया है कि वो इसी फिल्म की वजह से डिप्रेशन में चले गए थे. मीडिया से से बात करते दौरान अभिषेक ने कहा, जाना के बाद मुझे ये सभी नासमझ किरदार मिल रहे थे. हर कोई चाहता था कि मैं कुछ रंगीला, चमकीला कपड़ा पहनूं और एक तरीके से बोलू. जाना सिर्फ एक किरदार था और जबकि मैं इसके करीब हूं. असल जिंदगी में मैं ऐसा नहीं हूं. फिर मैंने ड्रीम गर्ल और बाला की और सोचा कि मैं एक कॉमेडी एक्टर बनता हूं. मैंने सोचा, 'शिट, कोई भी मेरे लिए इससे ज्यादा कुछ नहीं सोच सकता.

अमेजन प्राइम वीडियो की सीरीज पाताल लोक में सीरियल किलर हाथोड़ा त्यागी का किरदार निभाने के बाद अभिषेक बनर्जी का जीवन बदल गया. उन्होने ने कहा, शुक्र है कि सुदीप शर्मा ने मुझे पाताल लोक में हथौड़ा त्यागी के रूप में साइन किया. हथौड़ा त्यागी के बाद मुझे फोन आया, तुम ये फिल्म कर सकते हो. फिल्म का नाम था स्त्री.

फिल्म स्त्री 2 में अभिषेक बनर्जी ने जना की अपनी भूमिका को दोहराया है, जिसे उन्होंने स्त्री और भेड़िया में भी निभाया था और मुंज्या में एक कैमियो भूमिका में थे. स्त्री 2 बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर बन गई है क्योंकि इसने 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. अमर कौशिक की इस फिल्म में श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव, अपारशक्ति खुराना और पंकज त्रिपाठी लीड रोल में हैं. अभिषेक बनर्जी अपनी आने वाली फिल्मों में से एक सेक्शन 84 में अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे. कोर्टरूम ड्रामा इस फिल्म में डायना पेंटी और निम्रत कौर भी हैं और इसका निर्देशन रिभु दासगुप्ता ने किया है.

Tags:    

Similar News