National Film Awards: 'आट्टम' को बेस्ट फीचर फिल्म, ऋषभ शेट्टी को 'कंटारा' के लिए बेस्ट एक्टर के लिए चुना गया

सूरज आर बड़जात्या को हिंदी फिल्म 'ऊंचाई' के लिए बेस्ट निर्देशक चुना गया. बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार तमिल फिल्म 'थिरुचित्राम्बलम' के लिए नित्या मेनन और गुजराती फिल्म 'कच्छ एक्सप्रेस' के लिए मानसी पारेख को मिला.

Update: 2024-08-16 10:16 GMT

शुक्रवार को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा की जिसमें मलयालम फिल्म 'आट्टम: द प्ले' को बेस्ट फीचर फिल्म का पुरस्कार मिला और हिंदी फिल्म 'ऊंचाई' के लिए सूरज आर बड़जात्या को बेस्ट निर्देशक चुना गया है.

डेब्यू डायरेक्टर आनंद एकर्षी की फिल्म ‘आट्टम’ सामाजिक अन्याय पर एक कहानी है. साल 2022 की बेस्ट फिल्मों और सिनेमाई उपलब्धियों का सम्मान करते हुए सूचना और प्रसारण मंत्रालय (I&B) द्वारा पुरस्कारों की घोषणा की गई. बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार तमिल फिल्म 'तिरुचिराम्बलम' के लिए नित्या मेनन और गुजराती फिल्म 'कच्छ एक्सप्रेस' के लिए मानसी पारेख को मिला. बेस्ट एक्टर का पुरस्कार कन्नड़ हिट 'कंटारा' के लिए ऋषभ शेट्टी को मिला.

नीना गुप्ता को 'ऊंचाई' के लिए बेस्ट सहायक अभिनेत्री और पवन मल्होत्रा को हरियाणवी फिल्म 'फौजा' के लिए बेस्ट सहायक एक्टर का पुरस्कार मिला. शर्मिला टैगोर और मनोज बाजपेयी अभिनीत फिल्म गुलमोहर को बेस्ट हिंदी फिल्म का पुरस्कार मिला. बाजपेयी को अलग से तारीफ भी की है.

एआर रहमान को मणिरत्नम की फिल्म पोन्निन सेलवन-पार्ट 1 में उनके काम के लिए बेस्ट म्यूजिक निर्देशक के रूप में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला, जिसे बेस्ट तमिल फिल्म भी नामित किया गया. प्रीतम को ब्रह्मास्त्र-पार्ट 1 के लिए बेस्ट म्यूजिक निर्देशक का पुरस्कार मिला. फीचर फिल्म जूरी के प्रमुख राहुल रवैल ने पुरस्कारों की घोषणा की. जूरी के बाकी सदस्यों में गैर-फीचर फिल्म जूरी की अध्यक्ष नीला माधब पांडा और सिनेमा पर बेस्ट लेखन जूरी के अध्यक्ष गंगाधर मुदलायर शामिल थे.

Tags:    

Similar News