कास्टिंग काउच सिर्फ एक्टर तक नहीं', मलयाली अदाकारा पदमप्रिया का खास इंटरव्यू

मलयालम फिल्म उद्योग को उम्दा फिल्मों के लिए जाना जाता है। लेकिन जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट के बाद हर कोई दंग था। फिल्म इंडस्ट्री के हर पहलू पर जानी मानी अदाकारा पदमप्रिया ने खास बातचीत की।

Update: 2024-09-12 06:32 GMT

Padmapriya Interview: 70 एमएम की सिल्वर स्क्रीन पर जो चमक दमक दिखाई देती है क्या वो पर्दे के पीछे भी है। दरअसल इस तरह के सवाल पर सामान्य सा उत्तर होगा कि हां क्यों हीं। लेकिन यह सच नहीं है। अगर ऐसा होता तो क्या बॉलीवुड, क्या टॉलीवुड या किसी भी क्षेत्रीय फिल्म इंडस्ट्री से कास्टिंग काउच, यौन उत्पीड़न जैसे मामले सामने नहीं आते। समय समय पर इसके खिलाफ आवाज उठती रही है। आपने देखा होगा कि कुछ वर्षों पहले मी टू मूवमेंट जोर पर था। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी अदाकार कैमरे पर आकर अपनी आपबीती सुनाती थी। एक बार यह मामला तब सुर्खियों में आया जब मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच के मुद्दे पर जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट आई। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में उन भयावह सच से पर्दा उठाया जिससे अभी तक बड़ी जनता अनजान थी। फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच जैसे विषय पर हमारी इंग्लिश साइट दे फेडरल की सहयोगी कविता षण्मुगम ने मललायम फिल्म की जानी मानी अदाकार और मॉडल पदमप्रिया से खास बातचीत की। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हर एक सवाल किए जिसका उन्होंने बेहिचक जवाब भी दिया।


Full View

द फेडरल के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, मलयालम अभिनेता और WCC के संस्थापक सदस्यों में से एक, पद्मप्रिया ने बताया कि सिनेमा किसी भी अन्य कार्यस्थल की तरह है और इसे विनियमित करने के लिए एक मजबूत आचार संहिता की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अनुबंधों की आवश्यकता है, काम के निश्चित घंटे स्थापित करने और मौखिक दुर्व्यवहार को न कहने की आवश्यकता है।

पदमप्रिया ने मलयालम फिल्म उद्योग को नियंत्रित करने वाली 'शक्ति संरचनाओं' के बारे में भी बात की, कि कैसे चुप्पी लैंगिक न्याय की लड़ाई में बाधा बन रही है। हालांकि, सात लंबे वर्षों के बाद एक बदलाव आया है, छोटे-छोटे बदलाव दिखाई दे रहे हैं और लोग यौन शोषण के बारे में खुलकर बात करने को भी तैयार हैं। वह समान निष्पक्ष कार्यस्थल के लिए उद्योग की आचार संहिता के लिए एक मजबूत वकालत करती है - जिसमें यौन उत्पीड़न, लिंग आधारित भेदभाव और बहुत कुछ के लिए कोई सहिष्णुता नहीं है।

Tags:    

Similar News