कहीं भूल तो नहीं गए ‘मिर्जापुर’, नए सीजन से पहले रिकैप पर डालें नजर

मिर्जापुर वेब सीरीज का सीजन 3 बस कुछ ही घंटो में दस्तक देने वाला है. इस स्टोरी में सीरीज के रिकैप पर डाले एक नजर. इस सीजन के रिलीज होने से पहले जान लीजिए सबकुछ.

Update: 2024-07-04 11:45 GMT

लगभग अब फैंस का इंतजार खत्म हो चुका है. पिछले कई सालों से मिर्जापुर सीजन 3 का इंतजार किया जा रहा था. इस हफ्ते वीकेंड पर ज्यादातर लोग इस सीरीज का आनंद लेते हुए दिखाई देंगे. कई लोगों ने तो इस सीरीज के चलते अपने वीकेंड की प्लान भी कैंसिल कर दिए है. फेमस क्राइम-थ्रिलर वेब सीरीज मिर्जापुर सीजन 3 कल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीमिंग की जाएगी. सत्ता पर कब्जा करने वाली इस सीरीज की कहानी साल 2018 में शुरु हुई थी. पंकज त्रिपाठी की इस शो ने बड़ी- बड़ी सीरीज को मात दी थी. मिर्जापुर अपने शुरुआती सीजन से ही हिंदी ओटीटी के फेमस शो में से एक है. अभी तक इस सीरीज के दो सीजन रिलीज किए है. दोनों सीजन के सफल होने के बाद वेब सीरीज के निर्माता 5 जुलाई को इसका तीसरा सीजन रिलीज करेंगे. वहीं फैंस इसको लेकर फूले नहीं समा रहें.

Full View

मिर्जापुर सीजन 3 की स्ट्रीमिंग शुरू होने से पहले. आइए पिछले दो सीजन का रिकैप पर जल्दी से नजर डाल लें.

कालीन भैया उर्फ पंकज त्रिपाठी मिर्जापुर में कालीन भैया के नाम से जाने जाते हैं. वो मिर्जापुर में नशे और हथियारों का अवैध कारोबार चलाते है. उनका बेटा मुन्ना उर्फ दिव्येंदु शर्मा उनकी सत्ता पर कब्जा करना चाहता था, लेकिन वो इसके लायक नहीं है. एक दिन वो बिना बुलाए एक शादी में पहुंच जाते हैं और गलती से दूल्हे की हत्या कर देते है. दूल्हे के परिवार ने वकील रमाकांत पंडित से उनके मामले को लड़ने को कहा और वो इसे स्वीकार कर लेता है.

जब मुन्ना को इस बात के बारे में पता चला तो वो रमाकांत के घर पहुंचा और उसे धमकी दे डाली. रमाकांत का बड़ा बेटा गुड्डु उर्फ अली फजल मुन्ना का फैन है, लेकिन अपने परिवार का अपमान बर्दाश्त नहीं करता और अपने छोटे भाई बब्लू उर्फ विक्रांत मैसी के साथ मिलकर उसे बुरी तरह मारता है.

इसके बाद कालीन भैया ये देखकर गुड्डु और बब्लू की बहादुरी से खुश होते हैं और उन्हें नौकरी पर रख लेते हैं. गुड्डु और बब्लू के पास इसे स्वीकार करने के अलावा कोई और ऑप्शन नहीं होता. जबकि मुन्ना अपने पिता के केस लेने से नहीं था. गुड्डु और बब्लू उन्हें कानूनी मामले से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं.

जैसे ही गुड्डु और बब्लू कालीन को उसके दुश्मनों से लड़ने में मदद करते हैं, वह उन पर और अधिक भरोसा करना शुरू कर देता है। मुन्ना के लिए, यह एकमात्र बुरी खबर नहीं है क्योंकि स्वीटी (श्रिया पिलगांवकर), एक लड़की जिसे वह पसंद करता है वह भी गुड्डु से प्यार करती है। इस बीच, मुन्ना की हरकतें कालेन की सद्भावना और उसकी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के लिए परेशानी पैदा करती रहती हैं। बब्लू अपनी प्रेमिका गोलू (श्वेता त्रिपाठी) को कॉलेज चुनाव में मुन्ना के खिलाफ खड़े होने और उसे नीचे लाने के लिए प्रोत्साहित करता है।

गोलू को परेशान होता दे मुन्ना हमला कर देता है लेकिन उसे गुड्डु और बब्लू का सामना करना पड़ता है. इसके बाद जब गुड्डु उसे बताता है कि गोलू स्वीटी की बहन है जो वो उससे प्यार करता है. तो ये बात उसके लिए काफी हैरान करने वासी होती है. ये बात जब कालीन भैया को पता चलती है तो वो गुड्डु और बब्लू के सामने मुन्ना को थप्पड़ मार देता है. ये देखकर मुन्ना और भी परेशान हो जाता है. मुन्ना अपने दोस्त की मदद से अपने पिता को मारने की प्लानिंग करता है, लेकिन उनकी ये प्लानिंग सफल नहीं हो पाती और वो अपने दोस्त को मारने के लिए मजबूर हो जाता है.

कालीन के पिता सत्यानंद उर्फ कुलभूषण खरबंदा उसे गुडडू और बब्लू के खिलाफ चेतावनी देते हैं. यहां तक कि गुड्डू के साथ बहस के बाद उसे भी ऐसा ही महसूस होने लगता है. बाबूजी को कालीन भैया की पत्नी बीना उर्फ रसिका दुग्गल के साथ संबंध के बारे में पता चलता है.

गुड्डु स्वीटी से शादी करता है और उस वक्त वो प्रेग्नेंट हो जाती है. इस बीच कालीन भैया मुन्ना से गुड्डु और बब्लू को मारने के लिए कहता है. मुन्ना इसी मौके की बेसब्री से तलाश कर रहा था, वो गुड्डू और बब्लू की बहन डिंपी के दोस्त की शादी में पहुंच जाता है. खुशी का माहौल जल्द ही दुखद माहौल में बदल जाता है. मुन्ना स्वीटी और बब्लू को मार देता है और गुड्डु को भी गोली लगती है.

मिर्जापुर के दुसरे सीजन में क्या होता है?

ये सीरीज वही से शुरु होती है जहां पर खत्म हुई थी. फिर उसके बाद गोलू और डिंपी के साथ गुड्डू शादी से भाग जाता है और बदला लेने का फैसला करता है. गोलू भी उसका साथ देती है. मुन्ना सोचता है कि गुड्डु मर गया है. अब वो मिर्ज़ापुर पर कब्ज़ा करने की तैयारी शुरू कर देता है जबकि दूसरा दुश्मन शरद जवाबी हमला करने के लिए तैयार हो जाता है. कालीन के लिए काम करने वाले गोलू और स्वीटी के पिता भी मुन्ना से नाराज हो जाते हैं. हालांकि कालीन भैया स्वीटी के बारे में भूलने और गोलू के ठिकाने की तलाश करने के लिए कहता है.

मुन्ना सोचता है कि उसने अपने असली इरादों से अनजान रहते हुए दुश्मन को अपनी मुट्ठी में कर लिया है। कालेन को अपने राजनीतिक सहयोगियों से हिंसा कम करने की चेतावनी मिलती है। गुड्डु ठीक होने की ओर बढ़ता है और गोलू बंदूक चलाना सीखता है। कालीन और मुन्ना को एहसास होता है कि गुड्डु जीवित है, जब लाला नाम के एक व्यक्ति को मारने की उनकी योजना गुड्डु और गोलू के कारण विफल हो जाती है।

मुन्ना, शरद की मदद से कालीन भैया के बिजनेस को संभालने की कोशिश करता है है और सीएम की विधवा बेटी माधुरी के करीब जाकर उसे राजनीतिक रूप से मदद भी करता है. शरद कालीन और मुन्ना का विश्वास हासिल करना जारी रखता है और इस बीच मुन्ना और गुड्डु अपने गुंडों के साथ लड़ाई में पड़ जाते हैं लेकिन बिना किसी को मारे चले जाते हैं. गुड्डु एक और किसी लड़की के करीब आता है जो गोलू को पसंद नहीं होता. बीना, कालीन और मुन्ना के खिलाफ गोलू और गुड्डु की मदद करती है.

शरद ने मुन्ना को भरत और शत्रुघ्न से मिलवाया और साथ में उन्होंने अपने हथियार बिजनेस को आगे बढ़ाया. कालीन भैया का ध्यान उस वक्त राजनीति पर हो जाता है और बीना गुड्डु और गोलू को बताती है कि ये उस पर हमला करने का सही समय है. मुन्ना की शादी माधुरी से हो जाती है जिससे कालीन भैया को लाभ फायदा होता है. गुड्डु अपने राजनीतिक रिश्ते भी मजबूत करता है. जब सीएम की हत्या हो जाती है, तो गुड्डु इसका फायदा उठाने की कोशिश करता है लेकिन कालीन भैया के पास भी एक योजना होती है. हालांकि कालीन भैया को तब करारा झटका लगा जब माधुरी ने उनकी जगह खुद को अगले मुख्यमंत्री के रूप में अनाउंस कर दिया था.

रामशरण मौर्या गुड्डु को मारना चाहता था. बीना बाबूजी को मार देती है. मुन्ना और कालीन भैया मिर्जापुर पर राज करने के लिए लड़ाई लड़ते दिखाई देते हैं. मुन्ना अपने पिता पर अंतिम हमला करने का फैसला करता है. भरत से लड़ते वक्त शत्रुघ्न की मौत हो जाती है. फिर उसके बाद मुन्ना और कालीन भैया सुलह कर लेते हैं लेकिन गुड्डु और गोलू उन पर हमला कर देते हैं. जबकि मुन्ना मारा जाता है. शरद कालीन भैया को बचाता है. मिर्जापुर की सत्ता पर बैठे गुड्डू को उस वक्त अपने भाई बब्लू की याद आती है. आपको बता दें, मिर्जापुर 3 अमेज़न प्राइम वीडियो पर 5 जुलाई को रिलीज होगी.

Tags:    

Similar News