संजीव कुमार ने मास्टरशेफ में अक्षय कुमार को किया था रिप्लेस, जानिए पूरी कहानी

संजीव कपूर ने हाल ही में खुलासा किया कि उनके दोस्त अक्षय कुमार को मास्टर शेफ में बदल दिया गया था क्योंकि शेफ ने अक्षय से सिर्फ 1 रुपये ज्यादा की मांगे की थी.

Update: 2024-08-20 04:55 GMT

संजीव कपूर ने मास्टरशेफ इंडिया के सिर्फ दो सीज़न को जज किया और टीवी की दुनिया में इस तरह राज किया जैसे की वो इस फील्ड में सब चीजें सबसे बेहतर जानते हो. जबकि शेफ सीजन 3 में जज के रूप में शो में शामिल हुए थे. बहुत से लोग नहीं जानते हैं लेकिन उन्हें पहले कुकरी शो के लिए भी संपर्क किया गया था. एक इंटरव्यू के दौरान हाल ही में संजीव कपूर ने पहले अक्षय कुमार को रिप्लेस करने का कारण और फिर उन्हें केवल शो में लेने की खास वजह के बारे में खुलकर बात की.

अक्षय कुमार शो के पहले दो सीज़न को जज करते हुए दिखाई दिए थे. जहां संजीव को को-जज के लिए अप्रोच किया गया था. उन्होंने बताया कि जब शो मास्टरशेफ आया तो हम पहले ही एक शो कर चुके थे और देख चुके थे कि इसका आगे लोगों से कैसे रिस्पॉन्स मिलता है. शेफ ने खुलासा करते हुए कहा कि जैसे ही उन्होंने निर्माताओं से बात करना शुरू किया, उन्हें बताया गया कि एक जज को पहले ही साइन कर लिया गया है.

इंटरव्यू के मुताबिक उन्हें बताया गया था कि टॉप 100 में भी उनसे बड़ा शेफ कोई नहीं था, इसलिए उन्होंने अक्षय कुमार को साइन किया था. संजीव कपूर ने जोर देकर कहा, वो मेरे खास दोस्त है. जब निर्माताओं ने उनसे कहा कि वो अक्षय के साथ उन्हें भी चाहते हैं, तो उन्होंने कहा, बहुत अच्छा, मैं बहुत खुश हूं लेकिन मेरी केवल एक शर्त है. आप उन्हें जो भी फीस दे रहे हैं, मैं उससे एक रुपया ज्यादा लूंगा बस.

इस बात को सुनकर वो पूरी तरह से हैरान रह गए और संजीव का ये रीजन था बस कि वो मेरे दोस्त हैं. उस सीजन में उन्हें साइन नहीं किया लेकिन सीजन 3 में फिर से उनके पास वापस आ गए. उन्होंने अक्षय कुमार को रिप्लेस करने का फैसला किया. मैंने अपनी शर्तों पर शो साइन किया था. सुपरस्टार ने कुणाल कपूर और अजय चोपड़ा के साथ सिर्फ एक सीजन के लिए मास्टरशेफ इंडिया को जज किया था. तीसरे सीज़न में अक्षय की जगह विकास खन्ना ने ले ली, जब तक कि संजीव कपूर ने अजय चोपड़ा की जगह नहीं ले ली. मास्टरशेफ इंडिया ने अब तक आठ सीजन पूरे कर लिए हैं. संजीव कपूर के बाहर निकलने के बाद, विकास खन्ना और रणवीर बराड़ के साथ कई शेफ शो में सबसे लंबे समय तक जुड़े रहे.

Tags:    

Similar News