फिल्म डर के लिए शाहरुख खान नहीं थे पहली पसंद, इस एक्टर को किया गया था सबसे पहले अप्रोच

शाहरुख खान से पहले यश चोपड़ा चाहते थे कि डर में राहुल का किरदार आमिर खान निभाएं. ये जानने के लिए पढ़ें कि आमिर खान को फिल्म से क्यों हटाया गया.

Update: 2024-08-05 04:33 GMT

यशराज फिल्म्स के साथ शाहरुख खान का जुड़ाव 1993 की फिल्म डर से शुरू हुआ था. यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहरुख ने खलनायक राहुल की भूमिका निभाई, जो एक जुनूनी और एकतरफा प्यार जो किरण को पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है. फिल्म में सनी देओल भी मुख्य भूमिका में थे. जब इस फिल्म के लिए कई सितारे बुरे किरदार निभाने से इनकार कर रहे थे, तब शाहरुख को डर ऑफर की गई थी. आमिर खान के लिए एक्टिंग ही मायने रखती थी और वो अपने सामने आने वाली किसी भी अच्छी भूमिका को निभाने के लिए तैयार थे. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि ये किरदार आमिर खान को भी ऑफर किया गया था?

यश चोपड़ा ने शुरू में सोचा था कि डर में राहुल की भूमिका के लिए आमिर खान एक परफेक्ट चयन है. उन्होंने आमिर खान को सबसे पहले इस रोल के लिए अप्रोच किया था. हालांकि, बाद में आमिर को फिल्म से बाहर कर दिया गया था. एक इंटरव्यू में दंगल के स्टार आमिर खान ने इस बात का खुलासा किया कि उन्हें शाहरुख खान की फिल्म डर में क्यों नहीं लिया गया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आमिर खान ने यश चोपड़ा की रोमांटिक थ्रिलर फिल्म डर का हिस्सा नहीं बनने के बारे में खुलकर बात की. सुपरस्टार ने कहानी को लेकर काफी तारीफ की थी और साथ में एक बहुत अच्छे निर्देशक के रूप में चोपड़ा की भी. आमिर खान ने चोपड़ा के साथ कई फिल्मों में काम किया है और उनके साथ फिर से काम करने की बात कही थी. वो चाहते हैं कि निर्देशक दोनों स्टार को एक साथ कहानी सुनाये.

इसके अलावा आमिर खान ने ये भी बताया कि कैसे सलमान खान के साथ अंदाज़ अपना-अपना के दौरान सलमान और उन्हें एक साथ काम करने में मजा आया. आमिर को इस तरह से काम करना पसंद है और डर के साथ ये संभव नहीं था क्योंकि यश चोपड़ा ने साफ- साफ चीजें नहीं बताई थी. इसलिए उन्हें प्रोजेक्ट से हटा दिया गया था.

इस बीच आमिर खान को आखिरी बार लाल सिंह चड्ढा में देखा गया था. जो ये फिल्म साल 2022 में रिलीज हुई थी. ये हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप का हिंदी रीमेक है, जिसमें टॉम हैंक्स मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म में करीना कपूर खान, मोना सिंह और नागा चैतन्य भी नजर आए थे. फिलहाल आमिर खान अपने अगले प्रोजेक्ट सितारे जमीन को लेकर काफी बिजी चल रहे हैं. इस फिल्म में उनके साथ जेनेलिया डिसूजा भी दिखाई देंगी.

Tags:    

Similar News