इस मशहूर बॉलीवुड गाने में बैकग्राउंड डांसर थे सुशांत सिंह राजपूत!

पटना में जन्मे सुशांत सिंह राजपूत ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी.

Update: 2024-09-24 11:37 GMT

सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी हिट टीवी शो, दो डांस रियलिटी शो और लगभग एक दर्जन फिल्मों में अपने किरदार के लिए आज भी याद किया जाता है. 12 साल के अपने छोटे से करियर के बावजूद, सुशांत ने अपनी जगह फैंस के दिलों में आज भी बनाई हुई है. हालांकि एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले सुशांत किसी और फिल्ड में जाना चाहते थे.

पटना में जन्मे सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2003 में एआईईईई परीक्षा में 7 भारतीय रैंक हासिल करने के बाद दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी. इंजीनियरिंग में अपने अपना भविष्य बनाने के बावजूद उन्होंने पढ़ाई छोड़ने का फैसला किया था. बहुत कम लोग जानते हैं कि सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड के सबसे हिट डांस गानों में से एक में बैकग्राउंड डांसर रहे चुके हैं. उस गाने का नाम है धूम अगेन. हालांकि ऋतिक रोशन ने अपने डांस मूव्स से फैंस को दीवाना बना दिया था. इसी के चलते सुशांत को पहचानना बहुत मुश्किल हो गया था.

साल 2006 में जब सुशांत ने टेलीविजन से अपने करियर की शुरुआत की थी. इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान श्यामक डावर की डांस अकादमी में डांस सीखने के बाद धूम 2 में ऋतिक के साथ बैकग्राउंड डांसर की भूमिका निभाना उस समय उनके करियर की एक बड़ी उपलब्धि थी.

धूम 2 के अलावा उसी साल सुशांत के पास एक और बड़ा प्रोजेक्ट मिला. साल 2006 के राष्ट्रमंडल खेलों के समापन समारोह में ऐश्वर्या राय के प्रदर्शन में वो एक बार फिर बैकग्राउंड डांसर थे. उन्हें साल 2008 में टेलीविजन शो किस देश में है मेरा दिल में दूसरी मुख्य भूमिका के लिए चुना गया था.

Tags:    

Similar News