इस एक्टर ने ठुकराई अमिताभ बच्चन- शाहरुख खान के साथ फिल्में, हुए फ्लॉप साबित अब है...

क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ये बॉलीवुड स्टार कौन है जिसने पहले ब्लॉकबस्टर और बाद में 4 फ्लॉप फिल्में दीं. ये एक्टर अब है भारत का सबसे अमीर सितारे में से एक.

Update: 2024-10-21 12:18 GMT

बॉलीवुड एक्टर कई फिल्मों में अपने सिंपल लुक या एक्टिंग से अपने फैंस को प्रभावित करते रहे हैं. इन हैंडसम हंक ने अपनी पहली फिल्मों से ही स्टारडम हासिल कर लिया और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे. लेकिन, कुछ सितारे अपने डेब्यू के बाद दिल जीतने में असफल हो जाते हैं. क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि हम किसकी बात कर रहे हैं?

ये एक्टर अभिनेता अपने ब्लॉकबस्टर डेब्यू के बाद फेमस हो गया और बाद में लगातार 4 फ्लॉप फिल्में दीं और अब एक सुपरस्टार है. वो एक सफल निर्देशक के बेटे हैं और उन्होंने अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान की फिल्में ठुकरा दी हैं. खैर, हम बात कर रहे हैं ऋतिक रोशन की. उन्होंने अपने पिता की फिल्म कहो ना प्यार है से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, जिसमें अमीषा पटेल ने अभिनय किया था.

इस फिल्म ने ऋतिक को रातों-रात सेंसेशन बना दिया और इसके बाद उन्हें कई शादी के प्रस्ताव मिले. बाद में उन्होंने कभी खुशी कभी गम जैसी हिट फिल्म दी. बाद में उन्होंने आप मुझे अच्छे लगने लगे हो, ना तुम जानो ना हम, मुझसे दोस्ती करोगे जैसी लगातार चार फ्लॉप फिल्में दीं और मैं प्रेम की दीवानी हूं. दो साल बाद ऋतिक ने दी हिट फिल्म कोई मिल गया.

साल 2004 में उनकी फिल्म लक्ष्य फ्लॉप हो गई. ऋतिक ने बॉलीवुड से दूरी बना ली और साल 2006 में कृष और धूम 2 के साथ ब्लॉकबस्टर वापसी की. ऋतिक को अभिषेक बच्चन के साथ बंटी और बबली भी ऑफर की गई थी, लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया. यहां तक कि उन्होंने शाहरुख खान की मैं हूं ना भी ठुकरा दी, जिसमें उन्हें उनके भाई की भूमिका निभाने के लिए कहा गया था.

ऋतिक ने लगान, दिल चाहता है और रंग दे बसंती जैसे ऑफर भी ठुकरा दिए जिससे आमिर खान फेमस हो गए थे. इन सभी फिल्मों से आमिर खान आज भी लोगों के दिलों में राज करते हैं. ऋतिक अब भारत के दूसरे सबसे अमीर अभिनेता हैं और इन दिनों में जूनियर एनटीआर के साथ अपनी फिल्म वॉर 2 की शूटिंग कर रहे हैं.

Tags:    

Similar News