प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने की सुप्रीम कोर्ट की अवहेलना, मंगलवार शाम तक नहीं लौटे काम पर

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-09-10 00:46 GMT

10th September Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-09-10 18:09 GMT

पश्चिम बंगाल में प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश की अवहेलना की, जिसमें उन्हें मंगलवार शाम पांच बजे तक काम पर लौटने को कहा गया था. उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जातीं और आरजी कर अस्पताल की बलात्कार एवं हत्या पीड़िता को न्याय नहीं मिल जाता, तब तक वे अपना विरोध-प्रदर्शन जारी रखेंगे.

2024-09-10 17:32 GMT

यूपी 2027 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी का होने जा रहा है सफाया: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को दावा किया कि भाजपा आगामी उपचुनावों में सभी सीटें हारने वाली है और 2027 के राज्य विधानसभा चुनावों में भी उसका पूरी तरह सफाया हो जाएगा. 9 विधायकों के संसद में चुने जाने और एक विधायक को सज़ा सुनाए जाने के बाद खाली हुई 10 सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं. हालांकि, चुनाव आयोग ने अभी तक कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है.

2024-09-10 16:50 GMT

हेमा कमेटी रिपोर्ट पर बोले केरल कांग्रेस प्रमुख, अभी तक नहीं की गई कोई कार्रवाई

केरल कांग्रेस के प्रमुख के सुधाकरन ने कहा कि हेमा समिति की रिपोर्ट आए साढ़े चार साल हो गए हैं. कोई कार्रवाई नहीं की गई. सरकार महिला उत्पीड़न करने वालों, हत्यारों और अपराधियों को बचा रही है. हाई कोर्ट द्वारा की गई आलोचना वास्तविकता पर आधारित है. क्या सरकार के पास इसका कोई जवाब है? महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना सरकार की कोई जिम्मेदारी नहीं है? सरकार अभी भी हेमा समिति की रिपोर्ट में किए गए खुलासों की जांच करने के लिए तैयार नहीं है. हेमा समिति की रिपोर्ट में कई आरोपी सीपीएम से जुड़े हैं. उन्हें बचाने के लिए, बिना रिहाई या कार्रवाई के रिपोर्ट को टाला गया. हेमा समिति की रिपोर्ट महिलाओं के सम्मान और अधिकारों के हनन की सच्ची तस्वीर पेश करती है. लेकिन पिनाराई सरकार ने क्या किया?

2024-09-10 16:13 GMT

हर कोई जानता है कि RSS का संबंध किससे है: सीएम पिनाराई विजयन

सीपीआई(एम) के कार्यक्रम में केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कहा कि मौजूदा प्रचार यह है कि सीपीआई(एम) का आरएसएस से संबंध है. यहां तक ​​कि विपक्ष के नेता भी इस मुद्दे को जोरदार तरीके से उठा रहे हैं. लेकिन जब वे आरएसएस से संबंध की बात करते हैं तो उनका मतलब किससे है? केरल के अनुभवों को कोई नहीं भूल सकता. हमें आरएसएस को खुश करने की जरूरत नहीं है. आरएसएस ने ही सबसे ज्यादा सीपीआई(एम) कार्यकर्ताओं की हत्या की है. हमने सांप्रदायिकता को अलग-थलग करने के अपने प्रयासों में कमी नहीं की. यहां हर कोई नहीं जानता कि आरएसएस से किसका संबंध है?. हर कोई जानता है कि आरएसएस शाखा की रखवाली कौन करता था. क्या यह केपीसीसी अध्यक्ष नहीं थे, जिन्होंने सार्वजनिक रूप से इसे स्वीकार किया था?

2024-09-10 15:20 GMT

साइबर सुरक्षा एजेंसियां करें AI का इस्तेमाल: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने साइबर सुरक्षा एजेंसियों से आग्रह किया कि वे लोगों की गाढ़ी कमाई ठगने, फर्जी खबरें फैलाने और महिलाओं एवं बच्चों के साथ ऑनलाइन दुर्व्यवहार करने वाले अपराधियों के तौर-तरीकों की पहचान करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) का इस्तेमाल करें.

2024-09-10 14:38 GMT

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को 9 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में पूर्व मंत्री छतर पाल सिंह को बरवाला से टिकट दिया गया है. बता दें कि कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर कई दिनों तक चली बातचीत के बाद भी कोई खास प्रगति नहीं होने के बाद पार्टी ने 20 उम्मीदवारों की पहली सूची सोमवार को जारी कर दी थी.

2024-09-10 14:12 GMT

मानसून सत्र के लिए गंभीर नजर नहीं आया विपक्ष: सीएम सुक्खू

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि मानसून सत्र सबसे लंबा चला है. विपक्ष की मांग पर इसे एक दिन और बढ़ाया गया है. मुझे लगता है कि विपक्ष गंभीर नहीं है. विपक्ष को गंभीर होना चाहिए. वे वित्तीय कुप्रबंधन का मुद्दा उठाना चाहते थे. चर्चा और बातचीत हुई. जब पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोल रहे थे, तो विपक्ष के केवल 7-8 लोग ही मौजूद थे. उनका समर्थन करने वाले लोग भी वहां नहीं थे. हमने उनकी सरकार में जिस तरह का वित्तीय कुप्रबंधन हुआ, उसके बारे में बात की. जिस राज्य में 2017-18 में 10-11 हजार का राजस्व घाटा अनुदान दिया गया था, अगले साल हमें 3 हजार का राजस्व घाटा अनुदान मिलेगा.

2024-09-10 12:38 GMT

आरजी कर अस्पताल मामला: 23 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में डॉ. संदीप घोष

सीबीआई की अदालत ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को 23 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. घोष अपने कार्यकाल के दौरान कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित आरोपों का सामना कर रहे हैं.

2024-09-10 11:31 GMT

इंजीनियर राशिद को चुनाव प्रचार के लिए मिली बेल

इंजीनियर राशिद को दिल्ली की एक कोर्ट से 2 अक्तूबर तक अंतरिम जमानत मिल गई है. कोर्ट ने उन्हें जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए यह राहत दी है. बता दें कि रशीद आतंकी फंडिंग के मामले में यूएपीए के तहत दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.

2024-09-10 11:29 GMT

मणिपुर: राज्य में 5 दिन के लिए इंटरनेट बंद

राजभवन की ओर मार्च करने की कोशिश कर रहे छात्र, महिला प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच मंगलवार को झड़प हो गई. हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े. मौजूदा हालात के मद्देनजर इंफाल पूर्व और पश्चिम जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है. पूरे राज्य में अगले पांच दिन के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है.

Tags:    

Similar News