महाराष्ट्र: संजय राउत मानहानि मामले में दोषी, 15 दिन की जेल और 25 हजार जुर्माना

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-09-26 00:57 GMT

26th September Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-09-26 11:06 GMT

अरुणाचल प्रदेश: हॉस्टल वार्डन को मौत की सजा

अरुणाचल प्रदेश की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को एक छात्रावास वार्डन को मौत की सज़ा सुनाई, जिसे 2014 से 2022 तक सरकारी आवासीय विद्यालय में 21 छात्रों के यौन उत्पीड़न के लिए दोषी ठहराया गया था. वार्डन युमकेन बागरा को मौत की सज़ा सुनाने वाले विशेष न्यायाधीश जवेप्लू चाई ने पूर्व प्रधानाध्यापक सिंगतुंग योरपेन और हिंदी शिक्षक मार्बोम नगोमदिर को यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम के तहत अपराध को बढ़ावा देने और इसकी रिपोर्ट न करने के लिए 20 साल की सज़ा सुनाई.

2024-09-26 09:52 GMT

नागालैंड-अरुणाचल प्रदेश के कुछ जिलों में 6 महीने के लिए बढ़ाया गया AFSPA

सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम, जिसके तहत सुरक्षा बलों की सुविधा के लिए किसी क्षेत्र को "अशांत" घोषित किया जाता है, को दो पूर्वोत्तर राज्यों में कानून और व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के बाद नागालैंड के आठ जिलों, अरुणाचल प्रदेश के तीन जिलों और कुछ अन्य क्षेत्रों में छह महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. सशस्त्र बलों की गतिविधियों को सुविधाजनक बनाने के लिए किसी क्षेत्र या जिले को AFSPA के तहत अशांत क्षेत्र के रूप में अधिसूचित किया जाता है.

2024-09-26 09:20 GMT

मेरी गिरफ्तारी से दिल्ली थम गई! मुझे हुआ दुख: केजरीवाल

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं उनके (भाजपा) एक वरिष्ठ नेता से मिला. मैंने पूछा- मेरी गिरफ्तारी से उन्हें क्या मिला? उन्होंने जो कहा, मैं दंग रह गया. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार पटरी से उतर गई है, दिल्ली थम गई है. उनके जवाब ने मुझे दुखी और हैरान कर दिया. क्या मुझे गिरफ्तार करके उनका इरादा दिल्ली को रोकना था? दिल्ली सरकार को पटरी से उतारना था? दिल्ली के लोगों को परेशान करना था? मैं दिल्ली के लोगों से कहना चाहूंगा कि चिंता न करें, मैं अब यहां हूं. सभी रुके हुए काम फिर से शुरू होंगे और उनके मुद्दे हल होंगे. जब मैं जेल में था, तब भी मैं एक्शन मोड में था.

2024-09-26 08:56 GMT

'इमरजेंसी' में लगाए जाएं कुछ कट तो जारी किया जा सकता है सर्टिफिकेट: CBFC

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने गुरुवार (26 सितंबर) को बॉम्बे हाईकोर्ट को बताया कि अगर पुनरीक्षण समिति की सिफारिश के अनुसार कुछ कट लगाए जाते हैं तो कंगना रनौत की फिल्म "इमरजेंसी" को प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा. बता दें कि यह फिल्म पहले 6 सितम्बर को रिलीज होने वाली थी. लेकिन रिलीज के लिए प्रमाण पत्र जारी न करने को लेकर सेंसर बोर्ड के साथ विवाद में फंस गई है.

2024-09-26 08:23 GMT

दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार (26 सितंबर) को पूर्व आईएएस प्रोबेशनर पूजा खेडकर को सिविल सेवा परीक्षा में धोखाधड़ी और ओबीसी तथा विकलांगता कोटे का गलत लाभ उठाने के आरोप में आपराधिक मामले में गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण 4 अक्टूबर तक बढ़ा दिया।न्यायमूर्ति चंद्र धारी सिंह ने उनके वकील द्वारा अनुरोध किए जाने के बाद अग्रिम जमानत की मांग करने वाली उनकी याचिका पर सुनवाई टाल दी।दिल्ली पुलिस के वकील ने अदालत से थोड़े समय के लिए स्थगन देने का आग्रह करते हुए कहा कि "एक बड़ी साजिश सामने आई है", जिसमें जालसाजी और दस्तावेजों का निर्माण शामिल है।

खेडकर के खिलाफ आरोप

न्यायमूर्ति सिंह ने कहा, "याचिकाकर्ता के वकील के अनुरोध पर, 4 अक्टूबर को सूचीबद्ध करें। अंतरिम आदेश जारी रहेगा।"खेडकर पर आरक्षण लाभ पाने के लिए यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 के लिए अपने आवेदन में गलत जानकारी प्रस्तुत करने का आरोप है। उन्होंने सभी आरोपों से इनकार किया है।खेडकर के वकील ने यूपीएससी के इस आरोप का जवाब दाखिल करने के लिए अदालत से और समय मांगा कि उन्होंने अपनी अग्रिम जमानत याचिका के संबंध में झूठा बयान देकर झूठी गवाही दी है।

2024-09-26 08:05 GMT

शतरंज ओलंपियाड विजेताओं से मिले पीएम मोदी, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री मोदी ने 22 सितंबर को 45वें शतरंज ओलंपियाड में अपना पहला स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष और महिला टीमों से बातचीत की. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे लगता है कि एक देश हर क्षेत्र और कार्यक्षेत्र में अपनी महारत और विशेषज्ञता के कारण समृद्ध होता है और यही एक देश को महान बनाता है. हमारे अंदर कुछ नया, कुछ और करने की भूख होनी चाहिए.

2024-09-26 07:49 GMT

मुंबई: संजय राउत की सजा पर किरीट सौमेया का रिएक्शन, देखें वीडियो

शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत की सजा पर भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कहा कि संजय राउत को 15 दिन की कैद की सजा सुनाई गई है, उन्हें हिरासत में लिया गया है. उन पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. उन्हें यह राशि शिकायतकर्ता प्रोफेसर डॉ. मेधा सोमैया को देनी होगी.

2024-09-26 07:45 GMT

कंगना हर मुद्दे पर बोलती है, लेकिन अपने निर्वाचन क्षेत्र पर नहीं: विक्रमादित्य सिंह

भाजपा सांसद कंगना रनौत पर हिमाचल प्रदेश के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वह हर संभव मुद्दे पर बोलती हैं. लेकिन वह अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के मुद्दों पर नहीं बोलती हैं. हिमाचल प्रदेश ने इतनी बड़ी प्राकृतिक आपदा का सामना किया, कई लोगों की जान चली गई, सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं. लेकिन आज तक उन्होंने यह नहीं बताया कि उन्होंने हिमाचल प्रदेश के लिए भाजपा, केंद्र और पीएम मोदी से क्या मदद ली है.

2024-09-26 06:51 GMT

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट मझगांव ने भाजपा नेता किरीट सोमैया की पत्नी डॉ. मेधा किरीट सोमैया द्वारा दायर की गई शिकायत पर शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत को मानहानि मामले में दोषी ठहराया. अदालत ने संजय राउत को 15 दिन की कैद और 25,0000 रुपये का जुर्माना लगाया.

2024-09-26 06:41 GMT

कांग्रेस चाहती है निष्पक्ष जांच तो लोकायुक्त दे पूरी छूट: बसवराज बोम्मई

कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कथित MUDA घोटाले में उनके खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए राज्यपाल की मंजूरी को चुनौती दी थी. इस पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा सांसद बसवराज बोम्मई ने कहा कि अगर वह निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच और आगे की जांच चाहते हैं तो मौजूदा सरकार को लोकायुक्त को पूरी छूट देनी चाहिए.

Tags:    

Similar News