डॉक्टरो को कभी नहीं धमकाया, ममता बनर्जी ने दी सफाई

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-08-29 00:46 GMT

29th August Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-08-29 09:48 GMT

कोलकाता के एक अस्पताल में डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों को धमकाने का भाजपा द्वारा आरोप लगाए जाने के एक दिन बाद, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके खिलाफ चलाए जा रहे “दुर्भावनापूर्ण दुष्प्रचार अभियान” पर निशाना साधा।उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा। मैं स्पष्ट रूप से स्पष्ट करना चाहती हूं कि मैंने (मेडिकल आदि) छात्रों या उनके आंदोलन के खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहा है। मैं उनके आंदोलन का पूरी तरह से समर्थन करती हूं। उनका आंदोलन वास्तविक है। मैंने उन्हें कभी धमकी नहीं दी, जैसा कि कुछ लोग मुझ पर आरोप लगा रहे हैं। यह आरोप पूरी तरह से झूठा है,मैंने भाजपा के खिलाफ बोला है। मैंने उनके खिलाफ इसलिए बोला है क्योंकि भारत सरकार के समर्थन से वे हमारे राज्य में लोकतंत्र को खतरे में डाल रहे हैं और अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। केंद्र के समर्थन से वे अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं और मैंने उनके खिलाफ आवाज उठाई है।

2024-08-29 09:39 GMT

गुरुवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पाकिस्तानी जासूसी रैकेट के माध्यम से वर्गीकृत रक्षा सूचना लीक होने के मामले की जांच के लिए सात राज्यों में कई स्थानों पर तलाशी ली है।इसमें कहा गया है कि एनआईए की टीमों द्वारा बुधवार को जिन परिसरों की तलाशी ली गई, वे उन संदिग्धों से जुड़े थे, जिन्हें भारत में जासूसी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से पैसे मिले थे।"पाकिस्तानी आईएसआई जासूसी रैकेट के माध्यम से वर्गीकृत रक्षा सूचना लीक होने से संबंधित मामले में गुजरात, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, बिहार और हरियाणा में 16 स्थानों पर व्यापक तलाशी ली गई।

2024-08-29 08:23 GMT

पूर्वी दिल्ली के जगतपुरी इलाके में गुरुवार सुबह करीब 50 यात्रियों को ले जा रही दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की एक लो-फ्लोर बस में आग लग गई और बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई।अधिकारियों ने बताया कि सौभाग्य से, कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ क्योंकि आग लगने के तुरंत बाद सभी को बचा लिया गया था। यह घटना सुबह करीब 9:42 बजे हुई।



बस को बुझाने का वीडियो

जिसके बाद दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) को तत्काल प्रतिक्रिया देनी पड़ी। स्टेशन अधिकारी अनूप सिंह ने कहा कि एक कॉल प्राप्त हुई थी और आग बुझाने के लिए तीन दमकल गाड़ियों को भेजा गया था।


2024-08-29 07:25 GMT

दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार (29 अगस्त) को पूर्व परिवीक्षाधीन आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर को गिरफ्तारी से दी गई अंतरिम सुरक्षा 5 सितंबर तक बढ़ा दी।पूर्व ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर, जिन पर सिविल सेवा परीक्षा पास करने के लिए धोखाधड़ी के माध्यम से ओबीसी और विकलांगता कोटा हासिल करने का आरोप है, ने अपने खिलाफ लगे आरोपों को खारिज करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय से कहा कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के पास उनकी उम्मीदवारी रद्द करने का कोई अधिकार नहीं है।यूपीएससी ने पिछले महीने खेडकर की अनंतिम उम्मीदवारी रद्द कर दी थ और उन्हें योग्यता से परे सिविल सेवा परीक्षा में कथित रूप से धोखाधड़ी करने के लिए भविष्य की सभी परीक्षाओं में बैठने से रोक दिया था।

2024-08-29 06:13 GMT

दिल्ली में रात भर हुई बारिश ने राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में पानी भर दिया, जिससे गुरुवार (29 अगस्त) सुबह यातायात जाम हो गया। न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहा भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से तीन डिग्री कम है। सुबह 8.30 बजे आर्द्रता का स्तर 100 प्रतिशत था। राष्ट्रीय राजधानी के लिए प्रतिनिधि डेटा प्रदान करने वाली सफदरजंग वेधशाला ने गुरुवार सुबह 8.30 बजे तक पिछले 24 घंटों में 77.1 मिमी बारिश दर्ज की। आईएमडी ने कहा कि लोधी रोड वेधशाला ने 92.2 मिमी, रिज ने 18.2 मिमी, पालम ने 54.5 मिमी और आयानगर ने 62.4 मिमी बारिश दर्ज की। मध्यम बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है।

आईएमडी के  अनुसार, 2.5-15.5 मिमी बारिश को हल्की बारिश, 15.6 मिमी-64.4 मिमी मध्यम, 64.5-115.5 मिमी भारी, 115.6-204.4 मिमी बहुत भारी और 204.5 मिमी से अधिक अत्यधिक भारी बारिश मानी जाती है। आईएमडी ने दिन में मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने के साथ बादल छाए रहने का अनुमान लगाया है। अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 

ट्रैफिक पुलिस ने कहा, "जीटीके डिपो के पास जलभराव के कारण मुकरबा चौक से आजादपुर चौक की ओर और इसके विपरीत जीटीके रोड के दोनों कैरिजवे पर यातायात प्रभावित है। इसमें कहा गया है कि एमबी रोड के खानपुर से शूटिंग रेंज टी-पॉइंट की ओर और इसके विपरीत, तथा रोहतक रोड के नांगलोई से टिकरी बॉर्डर कैरिजवे पर जलभराव के कारण यातायात प्रभावित है। यातायात पुलिस ने कहा, "जीजीआर/पीडीआर अंडरपास और धौला कुआं फ्लाईओवर के नीचे रिंग रोड के पास जलभराव के कारण रिंग रोड, वंदे मातरम मार्ग और एनएच 48 पर यातायात प्रभावित रहेगा। कृपया अपनी यात्रा की योजना उसके हिसाब से बनाएं। 

2024-08-29 06:06 GMT

दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा की अगुवाई वाली पीठ वर्तमान में डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा नेता बृज भूषण शरण सिंह की याचिका पर सुनवाई कर रही है, जिसमें उन्होंने दिल्ली पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर को रद्द करने का निर्देश देने की मांग की है। यह एफआईआर छह महिला पहलवानों की शिकायतों पर आधारित है, जिन्होंने उन पर यौन उत्पीड़न और उनकी शील भंग करने का आरोप लगाया है। दिल्ली पुलिस सिंह की याचिका की स्थिरता को चुनौती दे रही है।


2024-08-29 04:36 GMT

सेना ने गुरुवार (29 अगस्त) को बताया कि जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर दो अलग-अलग घुसपैठ विरोधी अभियानों में तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है। बुधवार (28 अगस्त) को कुपवाड़ा के माछल और तंगधार इलाकों में खुफिया जानकारी मिलने के बाद ये अभियान शुरू किए गए थे।

2024-08-29 03:53 GMT

महाराष्ट्र सरकार ने तटीय कोंकण के मालवन में शिवाजी महाराज की मूर्ति के ढहने के कारणों की जांच के लिए इंजीनियरों, आईआईटी विशेषज्ञों और नौसेना अधिकारियों की एक तकनीकी समिति गठित की है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से आधी रात के बाद जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि सरकार ने योद्धा राजा की “प्रतिष्ठा के अनुरूप एक भव्य प्रतिमा” बनाने के लिए एक समिति भी गठित की है।

विज्ञप्ति में कहा गया कि यह निर्णय मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने लिया, जिन्होंने बुधवार रात दक्षिण मुंबई में अपने आधिकारिक आवास वर्षा में वरिष्ठ मंत्रियों, नौकरशाहों और नौसेना अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की।35 फुट ऊंची मूर्ति के ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। यह मूर्ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 4 दिसंबर को अनावरण किए जाने के महज आठ महीने बाद सोमवार को ढह गई।एफआईआर लोक निर्माण विभाग की शिकायत के बाद दर्ज की गई है, जिसमें दावा किया गया है कि मूर्ति का निर्माण घटिया गुणवत्ता का था और संरचना में इस्तेमाल किए गए नट और बोल्ट जंग खाए हुए पाए गए।

2024-08-29 03:42 GMT

देवभूमि द्वारका जिले की बाढ़ प्रभावित कल्याणपुर तहसील से आज वायुसेना के हेलीकॉप्टर से चार लोगों को बचाया गया।


2024-08-29 02:44 GMT

जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के गांव खेरी मोहरा लाठी और दांथल क्षेत्र के सामान्य क्षेत्र में तलाशी अभियान चल रहा है। तलाशी अभियान के दौरान 28 अगस्त को लगभग 2345 बजे आतंकवादियों से संपर्क स्थापित हुआ और खेरी मोहरा क्षेत्र के पास आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई।

Tags:    

Similar News