मेरी जिंदगी का सिर्फ एक मिशन भारत माता, NDA का नेता बनने के बाद बोले मोदी

एनडीए की बैठक में सभी घटक दलों ने नरेंद्र मोदी को नेता चुना. इस खास मौके पर उन्होंने कहा कि 2024 का जनादेश पूरी तरफ साफ है कि आज भी लोगों को एनडीए पर ही भरोसा है.

By :  Lalit Rai
Update: 2024-06-07 07:40 GMT

Narendra Modi NDA Leader: तारीख सात जून, जगह- दिल्ली, एनडीए की बैठक में घटक दलों ने सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना. चंद्र बाबू नायडू और बिहार के सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी में राजनाथ सिंह ने प्रस्ताव रखा था.नेता चुने जाने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि देश का विकास ही उनका लक्ष्य है. आज 10 साल बाद भी अगर कांग्रेस 100 सीट नहीं जीत सकी है तो उसका मतलब समझिए. देश की जनता ने उन्हें नकारा है. चुनाव से पहले और चुनाव के दौरान वो एक बात कहा करते थे कि चार जून के बाद इंडी ब्लॉक में बिखराव शुरू हो जाएगा और वो हो रहा है. इंडी ब्लॉक का एक घटक अब कहने लगा है कि कांग्रेस के साथ अलाएंस यहीं तक था. अब आगे नहीं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केरल में जिस तरह से बीजेपी ने जीत दर्ज की है. तमिलनाडु में वोट शेयर बढ़ा है वो हमारे लगातार प्रयास का नतीजा है.

मोदी के भाषण के खास संदेश

  • एनडीए सेवा का वटवृक्ष बन चुका है
  • 10 साल काम का ट्रेलर और अब तेजी से काम
  • एनडीए राष्ट्र प्रथम की भावना का समूह
  • तीसरी बार कांग्रेस को 100 सीट नहीं
  • देश के लिए खुद को खपाना ही मिशन है
  • हम जीत की वजह से उन्माद में नहीं रहते
  • अगर मिली हार तो उपहास नहीं करते
  • कांग्रेस के दफ्तरों के सामने एक लाख के लिए भीड़ लगी
  • झूठे वादों का यही होता है हश्र
  • मध्यम वर्ग की सेवा प्राथमिकता
  • ईवीएम का मुद्दा एक बार फिर विपक्ष ने उठाया
  • विपक्ष, तकनीक का विरोधी है
  • संस्थाओं खासतौर से चुनाव आयोग को बदनाम करने की कोशिश हुई.

भारत  माता की सेवा ही मिशन

अंत में पीएम मोदी ने कहा कि उनकी जिंदगी का सिर्फ एक ही मिशन है कि भारत माता की सेवा करना. इस काम में सबको पूरी शिद्दत से जुटने की जरूरत है. इसके साथ ही कहा कि अगले दस साल में हम देश को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे. हमने इस चुनाव में पूरजोर कोशिश की और हमें जो जनादेश हासिल हुआ है उसका सम्मान करते हुए जिम्मेदारी के साथ आगे बढ़ना है.

Live Updates
2024-06-07 08:31 GMT

आपने देखा और सुना होगा कि एक दल कह रहा है कि अब कांग्रेस के साथ आगे गठबंधन नहीं. हमारा गठबंधन यहीं तक था. वो तो पहले से ही कहा करते थे कि चार जून के बाद क्या होने वाला है. आप खुद देखिए कि गठबंधन में बिखराव शुरू हो चुका है.

2024-06-07 08:25 GMT

आप देख सकते हैं कि किस तरह से कांग्रेस के दफ्तरों के सामने लोग पर्ची लेकर खड़े हैं. वो एक लाख मांग रहे हैं. उन्हें आश्चर्य होता है कि किस तरह से देश की जनता के साथ मजाक किया गया है.


2024-06-07 08:21 GMT

10 साल बाद भी कांग्रेस 100 के आंकड़े को भी नहीं छू पाई।हम न हारे थे, न हारे हैं, हां,  हम विजय को पचाना जानते हैं!

2024-06-07 08:10 GMT

आंकड़ों में ये सबसे मजबूत सरकार है.ना हम हारे थे ना हारे हैं. विजय की गोद में उन्माद नहीं पैदा होता और पराजय में हम उपहास नहीं करते. चार जून के बाद विपक्षी दलों का व्यवहार बदला. 

2024-06-07 08:06 GMT

चुनाव से पहले और चुनाव के दौरान विपक्ष के लोग ईवीएम को लेकर हल्ला मचाए. लेकिन अब अगले पांच साल तक ईवीएम का शोर नहीं सुनाई देगा. विपक्ष के लोग तकनीक के विरोधी हैं.


2024-06-07 08:00 GMT

NDA सत्ता प्राप्त करने का या सरकार चलाने का कुछ दलों का जमावड़ा नहीं है... ये Nation-First के प्रति committed एक समूह है! हम एक समूह के तौर पर काम करते हैं. इस चुनाव में तरह तरह की दिक्कते पैदा करने की कोशिश की गई. लेकिन जनता ने नकार दिया. भारत के संस्थाओं को बदनाम करने की साजिश रची गई.

2024-06-07 07:55 GMT

तमिलनाडु में हम सीट नहीं जीत सके. लेकिन जिस तरह से वोट शेयर बढ़ा है वो काबिलेतारीफ है. केरल से तो पहली बार संसद में हमारा प्रतिनिधि आया है. जम्मू-कश्मीर में हमने बेहतर किया है. आंध्र प्रदेश में ऐतिहसिक विजय है.जनसेना के पवन कल्याण को आंधी बताया.

2024-06-07 07:52 GMT

नरेंद्र मोदी ने कहा कि सबको गले लगाने में कमी नहीं रखी. हम अगले 10 सालों में विकास की गाथा लिखेंगे, विकास की इस यात्रा में हम सबके साथ मिलकर चलेंगे. हमने एक नई राजनीति की नींव मजबूत की है.



2024-06-07 07:46 GMT

हिंदुस्तान के इतने महान लोकतंत्र की ताकत देखिए कि एनडीए को आज देश के 22 राज्यों में लोगों ने सरकार बनाकर उनको सेवा करने का मौका दिया है।हमारा ये अलायंस सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा है।

2024-06-07 07:42 GMT

मेरा सौभाग्य है कि मुझे एनडीए के नेता के रूप में आप सभी साथियों ने सर्वसम्मति से चुनकर एक नया दायित्व दिया है। मैं आपका बहुत-बहुत आभारी हूं।



Tags:    

Similar News