AAP नेता आतिशी को कोर्ट ने पेश होने को कहा, इस मामले में भेजा है समन

दिल्ली की एक अदालत ने मानहानि मामले में दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री और आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी को समन भेजा है.

Update: 2024-05-28 13:04 GMT

Atishi Rouse Avenue Court Summon: दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर द्वारा दायर मानहानि मामले में दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री और आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी को समन भेजा है. कोर्ट ने आतिशी को 29 जून को पेश होने के लिए कहा है. बता दें कि आतिशी ने बीजेपी पर "आप" के विधायकों को रिश्वत देने और खरीद-फरोख्त करने के प्रयास का आरोप लगाया था. इसके बाद प्रवीण शंकर ने आतिशी के खिलाफ मानहानि का केस किया था.

29 जून को पेशी

प्रवीण कपूर ने दावा किया था कि आरोपों से उनकी और उनकी पार्टी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है. ऐसे में आरोपों पर संज्ञान लेते हुए राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आतिशी को आरोपी के तौर पर चिह्नित किया और उन्हें 29 जून को पेश होने का आदेश दिया.

आतिशी का आरोप

कोर्ट में अपने याचिका में कपूर ने अरविंद केजरीवाल के एक सोशल मीडिया पोस्ट का हवाला दिया, जिसमें 'आप' सुप्रीमो ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने सात विधायकों से संपर्क किया था और पाला बदलने के लिए 25 करोड़ रुपये की पेशकश की थी. उन्होंने आतिशी के दावे का भी हवाला दिया कि उन्हें अपने राजनीतिक करियर को बचाने के लिए भाजपा में शामिल होने का प्रस्ताव मिला था और अगर वह बीजेपी में शामिल नहीं होती तो उन्हें ईडी द्वारा गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

माफी मांगे आतिशी

आतिशी ने अप्रैल में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेन्स में कहा था कि बीजेपी ने किसी बहुत करीबी के जरिए मुझसे संपर्क किया है. उन्होंने मुझे बीजेपी में शामिल होने के लिए कहा है. उन्होंने यह भी कहा है कि इससे मेरा राजनीतिक करियर बच जाएगा. उन्होंने धमकी दी है कि अगर मैं बीजेपी में नहीं आई तो ईडी मुझे एक महीने के भीतर गिरफ्तार कर लेगी. तब आतिशी ने यह भी दावा किया था कि उन्हें पार्टी सहयोगियों सौरभ भारद्वाज, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक के साथ अगले दो महीनों में गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वहीं, अपनी याचिका में बीजेपी नेता प्रवीण शंकर ने आतिशी द्वारा टीवी और सोशल मीडिया पर की गई टिप्पणी को वापस लेने और माफी मांगने की मांग की है.

अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया

इस बीच आतिशी को कोर्ट के समन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और 'आप' प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर डाले पोस्ट में लिखा कि आम आदमी पार्टी के नेताओं को पूरी तरह से कमजोर, तुच्छ और झूठे मामलों में गिरफ्तार किया जा रहा है. मैंने पहले कहा था कि वे अगली बार आतिशी को गिरफ्तार करेंगे. वह एक-एक करके AAP के सभी नेताओं को गिरफ्तार कर रहे हैं. हर एक विपक्षी नेता को गिरफ्तार किया जाएगा. अगर मोदी जी सत्ता में वापस आते हैं तो AAP महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि हमारे प्यारे देश को तानाशाही से बचाना महत्वपूर्ण है.

Tags:    

Similar News