जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटे से अलग अलग जगहों पर मुठभेड़ जारी, 8 आतंकी ढेर

मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 8 आतंकियों को मार गिराया है. वहीँ सेना एक दो जवानों के शहीद होने की सूचना है, जिनमें से 1 पैरा ट्रूपर कमांडों था.

Update: 2024-07-07 09:42 GMT

Encounter with Terrorist: जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटे से अलग अलग जगहों पर जारी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 8 आतंकियों को मार गिराया है. वहीँ सेना एक दो जवानों के शहीद होने की सूचना है, जिनमें से 1 पैरा ट्रूपर कमांडों था. इस बीच और भी आतंकियों के घिरे होने की सूचना है और मुठभेड़ अभी जारी है. सुरक्षा बालों का दावा है कि हिजबुल मुजाहिदीन का डिवीजनल कमांडर को भी घेरा हुआ है, जो भारतीय सुरक्षा बालों के लिए एक महत्वपूर्ण सफलता है. सूत्रों का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में जारी अमरनाथ यात्रा को लेकर इनपुट था कि आतंकी अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के फ़िराक में हैं.

जानकारी के अनुसार जम्‍मू कश्‍मीर के कुलगाम के फ्रिसल चिन्नीगाम और मोदराम इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ लगातार जारी है. मोदराम में चल रही मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे जा चुके हैं. ऑपरेशन अभी भी जारी है. अधिकारियों का कहना है कि दोनों मुठभेड़ में अब तक आठ आतंकी मारे जा चुके हैं.हालाँकि इस दौरान आतंकवादियों से लड़ते हुए एक विशिष्ट पैरा कमांडो सहित सेना के दो जवान शहीद हो गए.

हिजबुल मुजाहिदीन के डिविजनल कमांडर को जवानों ने घेरा

जम्मू कश्मीर के चिन्नीगाम में जारी मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का स्‍वयंभू डिवीजनल कमांडर फारूक अहमद बट फंसा हुआ है. सुरक्षा बालों का कहना है कि आतंकी अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की फ़िराक में थे, जैसे ही इसकी सूचना सुरक्षाबलों को मिली तो तुरंत घेराबंदी करके आने-जाने के सभी रास्‍ते बंद कर दिए गए और आतंकियों को घेर लिया गया है. जवानों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.

महाराष्ट्र के अकोला का रहने वाला था एक शहीद जवान

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले जवानों में से एक प्रभाकर जंजाल अकोला, महाराष्ट्र के रहने वाले थे. उनका अंतिम संस्कार 8 जुलाई को महाराष्ट्र के अकोला जिले में उनके गांव में किया जाएगा. शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार आंतकी ढेर हुए थे. वहीं इस एनकाउंटर में दो जवान भी शहीद हो चुके हैं. 

Tags:    

Similar News