आदिवासियों का बचाना था अस्तित्व, बीजेपी के रूप में मिला अच्छा साथी: चंपई सोरेन

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि वह 'आदिवासियों के अस्तित्व को बचाने के लिए' भाजपा में शामिल हो रहे हैं.

Update: 2024-08-30 10:06 GMT

Champai Soren join BJP: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने औपचारिक रूप से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण करने के बीच कहा कि वह 'आदिवासियों के अस्तित्व को बचाने के लिए' भाजपा में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के भीतर अपने सामने आने वाली चुनौतियों पर भी विचार व्यक्त किए.

चंपई सोरेन ने कहा कि 18 अगस्त को ही मैंने अपने खून-पसीने से बनाई गई पार्टी में मेरे साथ हुई राजनीति के बारे में पोस्ट किया था. मैंने सोचा था कि मैं झारखंड की बेहतरी के लिए कोई नया संगठन बनाऊंगा या कोई साथी मिल गया तो उसके साथ जुड़ जाऊंगा. हमें भाजपा के रूप में एक अच्छा साथी मिल गया है. मैं आज भाजपा में शामिल होने जा रहा हूं.

सोरेन ने राज्य के विकास और आदिवासी समुदाय की सुरक्षा के लिए अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया. झारखंड के पूर्व सीएम ने कहा कि हम पहले की तरह झारखंड के लिए लड़ेंगे. मैं झारखंड के विकास के लिए, आदिवासियों के अस्तित्व को बचाने के लिए काम करूंगा. हम झारखंड का विकास करेंगे.

बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के दो महीने से भी कम समय बाद हेमंत सोरेन को एक कथित भूमि घोटाले से संबंधित मामले में जमानत मिलने के बाद, चंपई भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने बुधवार, 28 अगस्त को झामुमो की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और पार्टी में अपने सभी अन्य पदों को भी छोड़ दिया. सोरेन के भाजपा में शामिल होने के फैसले की खबर सबसे पहले असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने 26 अगस्त को दी थी.

Tags:    

Similar News