Hathras Stampede: राजनीतिक दलों का आयोजन से हो सकता है लिंक, पैसों की चल रही है जांच: पुलिस

पुलिस का कहना है कि राजनीतिक दलों ने हाल ही में मुख्य आरोपी मधुकर से संपर्क किया था. ऐसे में वह स्वयंभू भोले बाबा के आयोजनों के लिए दिए गए धन की जांच कर रहे हैं.

Update: 2024-07-06 15:21 GMT

Hathras Stampede Case: यूपी के हाथरस में 2 जुलाई को सत्संग के बाद हुए भगदड़ के मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर को उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि राजनीतिक दलों ने हाल ही में मधुकर से संपर्क किया था. ऐसे में वह स्वयंभू भोले बाबा के आयोजनों के लिए दिए गए धन की जांच कर रहे हैं. क्योंकि ऐसा लगा रहा है कि कुछ राजनीतिक दल अपने राजनीतिक और व्यक्तिगत हितों के लिए उनसे जुड़े हुए हैं.

बता दें कि मधुकर के साथ दो और संदिग्धों 61 वर्षीय रामप्रकाश शाक्य और 33 वर्षीय संजू यादव को हाथरस में हिरासत में लिया गया था. यूपी के पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल ने कहा कि पैसे कलेश्न के संबंध में विस्तृत जांच की जा रही है, जिससे यह पता चल सके कि ऐसे कार्यक्रम और अन्य संसाधनों को किसी राजनीतिक दल द्वारा वित्त पोषित किया जा रहा है या नहीं. अब तक की जांच से ऐसा लगता है कि कुछ राजनीतिक दल अपने राजनीतिक और व्यक्तिगत हितों के लिए उनसे जुड़े हुए हैं.

उन्होंने कहा कि आरोपी देवप्रकाश मधुकर से जुड़े सभी बैंक खातों, चल-अचल संपत्तियों, मनी ट्रेल की जांच की जा रही है, जिसमें जरूरत के हिसाब से अन्य एजेंसियों से भी मदद ली जाएगी. वहीं, सीजेएम कोर्ट ने देवप्रकाश को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. सरेंडर के दावे पुलिस ने दावा किया कि मुख्य आरोपी मधुकर को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया है. जबकि, उसके वकील एपी सिंह ने कहा कि आयोजक ने स्वेच्छा से दिल्ली पुलिस के सामने सरेंडर किया था. सिंह ने बताया कि मधुकर का इलाज चल रहा था और उसने जांच में शामिल होने के लिए सरेंडर किया है. हमने पुलिस, एसआईटी और एसटीएफ को दिल्ली में बुलाया था. क्योंकि उसका यहां इलाज चल रहा था.

बता दें कि अधिकारियों ने मधुकर पर 1 लाख रुपये का इनाम रखा था और उत्तर प्रदेश तथा पड़ोसी राज्यों में उसकी तलाश की जा रही थी. इन प्रयासों के बावजूद, उसके वकील का कहना है कि आत्मसमर्पण स्वैच्छिक था और पुलिस की गिरफ़्तारी का नतीजा नहीं था. सत्संग के मुख्य आयोजक मधुकर भगदड़ के लिए उसकी भूमिका के लिए जांच के घेरे में है. वहीं, पुलिस फरार चल रहे स्वयंभू भोले बाबा की तलाश कर रही है.

Tags:    

Similar News