पीएम मोदी बोले- अडानी-अंबानी पैसा देंगे तो नहीं बोलेंगे अधीर रंजन चौधरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 'अडानी-अंबानी' टिप्पणी पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने स्वीकार किया कि अगर वह बहुत सारा पैसा भेजेंगे तो वह उनके खिलाफ नहीं बोलेंगे.

Update: 2024-05-20 16:03 GMT

PM Modi on Ambani Adani: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी और जांच एजेंसियों को बिना किसी हस्तक्षेप के अपना काम करने देना चाहिए. उनके 'अडानी-अंबानी' टिप्पणी को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने स्वीकार किया है. उन्होंने माना है कि अगर अडानी-अंबानी बहुत सारा पैसा भेजेंगे तो वह उनके खिलाफ नहीं बोलेंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान 8 मई को पहली बार कांग्रेस पर अंबानी और अडानी के साथ सांठगांठ का आरोप लगाया था और पूछा था कि क्या इन दोनों बिजनेसमैनों से उनको टैंपो भरकर काला धन मिला है?

शहजादे ने अलापा एक ही राग

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से कांग्रेस का 'शहजादा' इन दोनों लोगों के बारे में एक ही राग अलाप रहा था. लेकिन जैसे ही चुनाव शुरू हुआ, उनका यह प्रमुख मुद्दा बदल गया. अब यह अचानक बदलाव क्यों? प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरी बात को लोकसभा में कांग्रेस के नेता के अलावा किसी और ने तुरंत मान्य नहीं किया. लेकिन अधीर रंजन चौधरी ने स्वीकार किया कि अगर अडानी-अंबानी बहुत सारा पैसा भेजेंगे तो तो वह उनके खिलाफ नहीं बोलेंगे.

ईडी-सीबीआई स्वतंत्र एजेंसियां

उन्होंने कहा कि जहां ईडी और सीबीआई का सवाल है, ये ऐसी एजेंसियां हैं, जो स्वतंत्र रूप से काम करती हैं. उन्होंने भ्रष्टाचार और काले धन के मामलों से निपटने में बहुत बढ़िया काम किया है. साल 2014 से पहले ईडी ने केवल 5,000 करोड़ रुपये जब्त किए थे.लेकिन मेरे कार्यकाल में 1 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है. हमें अपनी एजेंसियों को बिना किसी हस्तक्षेप के अपना काम करने देना चाहिए.

अडानी-अंबानी मुद्दे में बदलाव

मोदी ने कहा कि अंबानी-अडानी मुद्दे में बदलाव होता दिख रहा है. जिन लोगों का इस्तेमाल अब तक कांग्रेस द्वारा मोदी और उनकी सरकार पर हमला करने के लिए किया जाता था. कांग्रेस प्रधानमंत्री पर गौतम अडानी और मुकेश अंबानी समेत देश के शीर्ष पांच उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाती रही है. अब इस मुद्दे पर चुप हैं. बता दें कि एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म को दिए इंटरव्यू में चौधरी ने कहा कि वह अडानी और अंबानी के खिलाफ बोलते हैं तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि हां, मैं ऐसा करता हूं, क्योंकि वह हमें पैसे नहीं भेजते हैं. अगर वे भेजते तो हम लोग चुप हो जाएंगे.

Tags:    

Similar News