दिल्ली के IGI टर्मिनल 1 से उड़ान भरने वाली फ्लाइटें दोपहर 2 बजे तक कैंसिल

दिल्ली में तडके हुई तेज बारिश की वजह से इंदिरा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय ( IGI ) एअरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत गिरने के हादसे के बाद से टर्मिनल 1 से होने वाले सभी प्रस्थानों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है

Update: 2024-06-28 03:21 GMT

IGI Terminal 1 Roof Collapse: दिल्ली में तडके हुई तेज बारिश की वजह से इंदिरा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय ( IGI ) एअरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत गिरने के हादसे के बाद से टर्मिनल 1 से उड़ान भरने वालीं सभी फ्लाइट दोपहर २ बजे तक के लिए कैंसिल कर दी गयी हैं. यहाँ से होने वाले सभी प्रस्थानों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है. इतना ही नहीं सुरक्षा कारणों के चलते सभी चेक-इन काउंटर भी बंद कर दिए गए हैं. वहीँ दिल्ली फायर सर्विसेज के अनुसार इस हादसे में कुल 6 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें मेदंता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दिल्ली पुलिस ने भी टर्मिनल 1 के डिपारचर की ओर जाने वाले वाहनों का मार्ग परिवर्तन कर दिया है.



इस बीच केंद्रीय नागरिक व उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किन्जरापू ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'X' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि दिल्ली एयरपोर्ट के टी1 की छत गिरने की घटना पर वो व्यक्तिगत रूप से नज़र रख रहे हैं. घटनास्थल पर बचाव दल काम कर रहे हैं. साथ ही एयरलाइन्स को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गयी है. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. बचाव अभियान अभी भी जारी है.

टर्मिनल 1 पर तेज बारिश के चलते हुए हादसे पर दिल्ली के आईजीआई एअरपोर्ट की देखरेख और व्यवस्था संभालने वाले कंपनी डायल ( DIAL ) की तरफ से ये जानकारी दी गयी है कि "आज सुबह से ही भारी बारिश के कारण, दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 के ओल्ड डिपारचर के प्रांगण में छत ( कैनोपी ) का एक हिस्सा सुबह लगभग 5 बजे गिर गया, जिसमें कुछ लोगों के घायल होने की खबर है. एअरपोर्ट की आपातकालीन सेवा प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता और चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रही है.''


डायल ने ये जानकारी भी दी कि '' इस घटना के परिणामस्वरूप, टर्मिनल 1 से सभी डिपारचर अस्थायी रूप से निलंबित कर दिए गए हैं. सुरक्षा के लिहाज से सभी चेक-इन काउंटर बंद कर दिए गए हैं. डायल का कहना है कि हम इस व्यवधान के और किसी भी असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हैं."

दिल्ली पुलिस ने भी सुरक्षा के लिहाज से किया मार्ग परिवर्तन

IGI एअरपोर्ट की डीसीपी उषा रंग्नानी के अनुसार टर्मिनल 1 पर हुए हादसे के चलते यातायात मार्ग में परिवर्तन किया गया है. सुरक्षा के चलते टर्मिनल 1 के डिपारचर की तरफ जा रहे वाहनों को सीआईएसएफ चेक पोस्ट की तरफ डाइवर्ट ( मोड़ ) दिया गया है, जिससे टर्मिनल 1 के अराइवल तक पहुंचा जा सके.


Tags:    

Similar News