कोहली के खिलाफ खेलना आग से खेलने के बराबर: अमेरिकी क्रिकेटर अली खान

टी20 विश्व कप में अमेरिका और भारत के बीच होने वाले मुकाबले से पहले क्रिकेटरों सौरभ नेत्रवलकर, कप्तान मोनंक पटेल, हरमीत सिंह, अली खान और कोरी एंडरसन का एक वीडियो शेयर किया गया है.

Update: 2024-06-12 10:28 GMT

USA vs India: टी20 विश्व कप में न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अमेरिका के साथ भारत का मुकाबला होने वाला है. बुधवार को होने वाले मैच से पहले मेजबान टीम के अमेरिकी क्रिकेटरों सौरभ नेत्रवलकर, कप्तान मोनंक पटेल, हरमीत सिंह, अली खान और कोरी एंडरसन का एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें वह भारत से मुकाबला करने के बारे में बात कर रहे हैं.

अमेरिका में टीम इंडिया का स्वागत करते हुए सौरभ नेत्रवलकर कहते हैं कि अगर हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलते हैं तो हम शीर्ष क्रिकेटरों से मुकाबला कर सकते हैं. हम एक बार में एक ही मैच खेलने की कोशिश करेंगे और बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी और गेंदबाजों के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करने की कोशिश करेंगे.

वहीं, अमेरिकी कप्तान मोनंक पटेल ने कहा कि आप इस तरह की चीजों के बारे में सपने देखते हैं. अचानक आप खुद को टॉस के समय रोहित शर्मा के साथ देखते हैं. यह एक हाई प्रेशर वाला खेल होगा. हम अभी उन पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहते हैं. हम सभी टीमों के खिलाफ जिस तरह का क्रिकेट खेलना चाहते हैं, वैसा ही खेलेंगे.

हरमीत सिंह ने कहा कि बड़े होते हुए मैं रोहित शर्मा को अपना आदर्श मानता था. रोहित मेरे स्कूल से हैं. मैं चीजों को वैसे ही लेता हूं, जैसे वे आती हैं. संजू (सैमसन), कुलदीप (यादव) के साथ मैंने भारत के लिए अंडर-19 खेला है. अक्षर (पटेल) के साथ मैंने खेला है. उनसे मिलना और उनके खिलाफ खेलना मजेदार होगा.

पाकिस्तान में जन्मे अमेरिकी तेज गेंदबाज अली खान ने कहा कि विराट कोहली हमेशा से पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक रहे हैं और उनके खिलाफ खेलना वाकई बहुत अच्छा होगा. वह मैदान पर बहुत जोशीले हैं. लेकिन मैं भी ऐसा ही हूं. मैदान पर अक्सर चीजें गर्म हो जाती हैं. मेरा मतलब है कि आप आग से आग का खेल खेलते हैं. वह वहीं हैं. उन्हें किंग कोहली इसलिए कहा जाता है.

न्यूजीलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके कोरी एंडरसन ने निष्कर्ष निकाला कि भारत के खिलाफ खेलने की यही खूबसूरती है. आप जानते हैं कि लाखों-करोड़ों लोगों की निगाहें आप पर होंगी और आप जानते हैं कि वे आपके खिलाफ हैं. ऐसे कई परिचित दुश्मन हैं, जिनका मैंने सामना किया है और जिनके खिलाफ खेला है. आपने पहले भी ऐसा किया है और इस बात के सबूत हैं कि आप इसे फिर से कर सकते हैं.

बता दें कि टी20 विश्व कप में दो मैचों में दो जीत के साथ अमेरिकी अपना दबदबा बनाए हुए है. भारतीय टीम के साथ अमेरिकी टीम ने कभी किसी प्रारूप में नहीं खेला है. अमेरिका की टीम में पांच भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं. जिनमें रौनक पटेल, निसर्ग पटेल, सौरभ नेत्रवलकर, हरमीत सिंह और मिलिंद कुमार शामिल हैं. इनमें से केवल हरमीत सिंह ने राजस्थान रॉयल के लिए आईपीएल में हिस्सा लिया था.

देखें वीडियो

Tags:    

Similar News