अब टी20 का रण, बांग्लादेश के खिलाफ तीन खिलाड़ी करेंगे डेब्यू?

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया पहला टी 20 मैच ग्वालियर में आज खेलेगी।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-10-06 01:24 GMT

IND vs Bann T20 Series: बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज जीतने के बाद टींम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। अब नजर तीन टी-20 मैच पर है जिसका पहला मैच ग्वालियर में खेला जाएगा। यह मैच कम से कम दो वजह से खास है। पहला ये कि टी-20 विश्व कप जीतने के बाद टीम इंडिया घरेलू मैदान पर खेलने जा रही है दूसरा ये कि 14 साल बाद ग्वालियर को अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की मेजबानी करने का अवसर मिला है। इस मैच में एक नही, दो नहीं बल्कि तीन खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। मयंक यादन, नीतीश कुमार रेड्डी और हर्षित राना को आप पिच पर कमाल करते हुए देख सकते हैं। 

मयंक यादव

आईपीएल 2024 में वैसे तो सभी खिलाड़ियों ने जलवे बिखेरे थे। लेकिन मयंक यादव का नाम खास था। मयंक यादव ने 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक कर सबका ध्यान खींचा था। हालांकि स्वास्थ्य कारणों यानी पलसियों में खिंचाव की वजह से बीच में ही टूर्नामेंट को छोड़ना पड़ा था। आमतौर पर किसी भी खिलाड़ी को घरेलू मैच में फिटनेस क्राइटेरिया से गुजरना पड़ता है। लेकिन मयंक यादव को असाधारण प्रतिभा की वजह से मौका मिल गया। 

नीतीश कुमार रेड्डी

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने वाले शिवम दूबे अपनी पीठ की चोट की वजह से टी-20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं। टीम प्रबंधन ने तिलक वर्मा को शिवम दूबे के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा है।लेकिन नीतीश कुमार रेड्डी को परफेक्टर दावेदार के तौर पर देखा जा रहा है। यह हो सकता है कि उन्हें मौका मिल जाए और इस तरह से वो अंतरराष्ट्रीय स्तर का पहला मैच खेलें। 

हर्षित राणा

अगर 10 साल बाद 2024 में कोलकाता नाइटराइडर्स आईपीएल चैंपियन बन पाई तो उसमें मेंटॉर गौतम गंभीर का जितना योगदान था। युवा खिलाड़ी हर्षित राणा ने निराश नहीं किया था। अच्छे कद काठी के हर्षित राणा तेज गेंदबाज हैं, जो गेंद को अपने हिसाब से मैनेज करने में कामयाब रहते हैं। खास बात यह कि मध्य के ओवर्स में विकेट निकालने की काबिलियत रखते हैं। कोच बनने के तुरंत बाद ही गौतम गंभीर ने उन्हें भारतीय टीम में चुना। हर्षित का सिलेक्शन जिम्बाब्वे दौरे पर भी हुआ था। लेकिन वहां एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 में हर्षित राणा अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News