खिलाड़ी न्यूजीलैंड का नाता इस शहर से, पहले टेस्ट में कमाल के लिए तैयार

कर्नाटक के बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच 16 अक्टूबर से खेला जाएगा। रचिन रविंद्र, न्यूजीलैंड के खिलाड़ी हैं लेकिन उनका मूल बेंगलुरु से है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-10-15 02:59 GMT

IND vs NZ:   बेंगलुरु का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के लिए तैयार है। 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस मैच के लिए खिलाड़ी प्रैक्टिस सेशन में खून पसीना बहा रहे हैं। इन सबके बीच हम न्यूजीलैंड टीम के उस खिलाड़ी की बात करेंगे जिनका नाता इस शहर से है।  रचिन रविंद्र बुधवार को जब भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए मैदान पर उतरेंगे तो उनके साथ घरेलू मैदान का सुखद अहसास होगा आखिरकार, उनकी पारिवारिक जड़ें बेंगलुरु में मजबूती से जमी हुई हैं। उनके माता-पिता रवि कृष्णमूर्ति और दीपा इस शहर से हैं, जबकि उनके दादा-दादी टी. बालकृष्ण अडिगा, जो एक प्रसिद्ध शिक्षाविद् हैं और पूर्णिमा अभी भी यहीं रहते हैं, और मैच से पहले एक सुखद पारिवारिक मिलन समारोह की भी योजना बनाई गई है।

बेंगलुरु में खेलना अलग अनुभव
रवींद्र ने कहा कि टेस्ट मैच खेलना कुछ अलग है। आप यहां पांच दिनों के लिए आते हैं और यह एक परंपरा है आप जानते हैं टेस्ट क्रिकेट शिखर पर है। मुझे लगता है कि पारिवारिक संबंध के कारण यह और भी महत्वपूर्ण हो जाता है। उनके पिता रवि अपने बेटे को टेस्ट क्रिकेट खेलते देखने के लिए वेलिंगटन से उस शहर में आए हैं जहां उन्होंने अपने प्रारंभिक वर्ष बिताए थे और क्लब क्रिकेट खेला था।भीड़ में उनमें से बहुत से लोग होंगे और मुझे पता है कि पिताजी यहां देख रहे होंगे।

24 साल के इस खिलाड़ी का जन्म और पालन-पोषण वेलिंगटन में हुआ है, लेकिन उसके अंदर भारतीयता अभी भी प्रज्वलित है। उन्होंने कहा कि वेलिंगटन में पैदा हुए और पला-बढ़े हैं। आप जानते हैं, मैं पूरी तरह से कीवी हूं। इसलिए, मेरे लिए यह आश्चर्यजनक है और मुझे अपनी भारतीय विरासत पर बहुत गर्व है और जहां मेरा परिवार रहता है, वहां खेलने में सक्षम होना बहुत खास बात है।"

पिछले साल इस पिच पर खेले थे रचिन
हालांकि यह पहली बार नहीं है जब रवींद्र बेंगलुरु में खेल रहे हैं।बाएं हाथ के इस खूबसूरत खिलाड़ी ने पिछले साल वनडे विश्व कप के दौरान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला था और पाकिस्तान के खिलाफ 108 रन की पारी खेली थी। इसके बाद वह आईपीएल 2024 के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की गहरे पीले रंग की जर्सी पहनकर इस स्टेडियम में लौटे।उन्होंने कहा कि हां, यह अच्छा है। जाहिर है, जब मैं पिछली बार यहां आया था, तो मुझे लगता है कि यह आईपीएल था और फिर उससे पहले वनडे विश्व कप था। इसलिए, दो बहुत अच्छे अनुभव थे, दो बहुत अच्छी टीमों का हिस्सा होना और वे अनुभव होना।"लेकिन तब रवींद्र को पता चलेगा कि घर वापसी एक ऐसा एहसास है जो हज़ार बार आने के बाद भी हमेशा गर्मजोशी से भरा रहेगा।


Tags:    

Similar News