शानदार स्पिन के खिलाफ बल्लेबाजी, गौतम गंभीर बोले- चिंता की वजह नहीं

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने उन चिंताओं को खारिज किया है जिसमें यह कहा गया था कि शानदार स्पिन के खिलाफ बल्लेबाज कमजोर साबित हो रहे हैं।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-09-18 08:36 GMT

India Vs Bangladesh: भारत के मुख्य कोच गौतम गंभीर ने बुधवार को बल्लेबाजों के शानदार स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ संघर्ष के बावजूद दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की टीम की क्षमता के बारे में चिंताओं को खारिज कर दिया। चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला की पूर्व संध्या पर मीडिया से बात करते हुए, गंभीर ने यह भी दावा किया कि बल्लेबाजी पर भारत के जुनून को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की गेंदबाजी चौकड़ी ने जवाब दिया है। पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला में लाइन-अप के संघर्ष के बारे में पूछे जाने पर गंभीर ने कहा, "हमारी बल्लेबाजी इकाई में इतनी गुणवत्ता है कि यह किसी भी स्पिन इकाई का सामना कर सकती है," खासकर उस वनडे लेग में जिसमें भारत हार गया था।

उन्होंने टीम के गेंदबाजों की भी तारीफ की और बताया कि वे हाल ही में मैच जीत रहे हैं। उन्होंने कहा, "भारत एक समय बल्लेबाजी का दीवाना देश था। लेकिन बुमराह, शमी, अश्विन और जडेजा ने इसे गेंदबाजों का खेल बना दिया है।" उन्होंने कहा, "बुमराह अब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं जो खेल के किसी भी चरण में अंतर पैदा कर सकते हैं।" ऋषभ पंत, जो 2022 में एक घातक वाहन दुर्घटना से उबरने के बाद टेस्ट वापसी कर रहे हैं, की भी कोच ने प्रशंसा की। "पंत ने एक विनाशकारी बल्लेबाज के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन भारतीय परिस्थितियों में उनकी विकेटकीपिंग कमतर आंकी गई है।

अश्विन और जडेजा के खिलाफ उनकी कीपिंग बेहतरीन है," गंभीर ने कहा। एक बार फिर, पूर्व सलामी बल्लेबाज ने ड्रेसिंग रूम में अधिक अनुभवी खिलाड़ियों के साथ अपने तालमेल के बारे में चिंताओं को खारिज कर दिया। "सभी ने इसके बारे में बहुत शोर मचाया। लेकिन यह सच नहीं है," उन्होंने उन अटकलों का जिक्र करते हुए कहा कि उनके मुखर व्यवहार से वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ तनाव पैदा होगा।


Tags:    

Similar News