जब भड़क गए थे कैप्टन कूल धोनी, हरभजन सिंह ने सुनाया वो खास किस्सा

एम एस धोनी को आप शायद ही नाराज होते देखें होंगे। लेकिन हरभजन सिंह ने एक ऐसे प्रसंग का जिक्र किया है जब वो बेहद नाराज हो गए थे।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-10-03 02:56 GMT

M S Dhoni Untold Story: टीम इंडिया के कैप्टन रहे एम एस धोनी को कैप्टन कूल भी कहा जाता है। इसका अर्थ यह कि उन्हें पिच या ड्रेसिंग रूम में गुस्सा कम आता था। लेकिन यह बात पूरी तरह सच नहीं है। उनके सहयोगी रहे हरभजन सिंह एक ऐसे प्रसंग का जिक्र करते हैं जब धोनी को बहुत गुस्सा आया और स्क्रीम पर मुक्का मार दिया। आखिर वो कौन सी बात थी जिसकी वजह से एम एस धोनी भड़क गए थे। हरभजन सिंह ने दावा किया है कि इस साल की शुरुआत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के महत्वपूर्ण मैच हारने के बाद एमएस धोनी ने ड्रेसिंग रूम में जाते समय स्क्रीन पर मुक्का मारा था।

'स्पोर्ट्स यारी' से बात करते हुए, पूर्व ऑफ स्पिनर, जिन्होंने धोनी की कप्तानी में भारत और सीएसके के लिए खेला था, ने उस घटना का खुलासा किया जिसने देश के सबसे प्रतिष्ठित कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज के प्रशंसकों को चौंका दिया है।हरभजन ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि आरसीबी टीम जश्न मना रही थी। बात यह भी थी कि और जिस तरह से उन्होंने जीत हासिल की, उसके कारण वे जश्न मनाने के हकदार थे।

हरभजन सिंह कहते हैं वो ऊपर से पूरे नजारे को देख रहे थे। क्योंकि वो वहां वो मौजूद थे।  सीएसके हाथ मिलाने के लिए लाइन में खड़ी थी। आरसीबी को वहां पहुंचने में थोड़ी देर हो गई थी। जब तक आरसीबी ने अपना जश्न खत्म किया, (धोनी) अंदर चले गए। ड्रेसिंग रूम से पहले जो स्क्रीन है, उसने मुक्का भी मारा। मैं ऊपर से देख रहा था, लेकिन यह ठीक है, ऐसा तब होता है जब आप जीतते हैं या हारते हैं।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 5 विकेट पर 218 रन बनाए  थे। धोनी के 13 गेंदों पर 25 रन के बावजूद सीएसके को 7 विकेट पर 191 रन पर रोक दिया था। हरभजन ने कहा कि यह उनका अधिकार है कि वे जश्न मनाएं भले ही उन्हें तीन मिनट लगें। लेकिन वह  चले गए। यह उनकी सोच थी शायद वह उस दिन इतने शांत नहीं थे। शायद इसलिए कि ट्रॉफी के साथ रिटायर होने का उनका सपना टूट गया। हालांकि आरसीबी और सीएसके दोनों ही फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहे। केकेआर ने अपने तीसरे आईपीएल खिताब के लिए आठ विकेट से फाइनल जीता। संभावना है कि 43 वर्षीय धोनी एक और सीजन के लिए वापसी करेंगे, क्योंकि नए आईपीएल खिलाड़ी विनियमों ने सीएसके के लिए उन्हें बनाए रखने का रास्ता साफ कर दिया है।

Tags:    

Similar News