आईपीएल 2025 में शायद ही नजर आएंगे ये खिलाड़ी, कई दिग्गज हैं शामिल

आईपीएल ने क्रिकेट खिलाड़ियों के करियर को काफी बढ़ाया है. लेकिन शायद कई खिलाड़ियों को हम आईपीएल के अगले सीजन में देख नहीं पाएंगे.

Update: 2024-04-30 12:51 GMT

IPL 2025: खिलाड़ियों का करियर पीरियड काफी छोटा माना जाता है. क्योंकि, उम्र खिलाड़ियों के फिटनेस में सबसे बड़ी बाधा बनती है. ऐसे कई महान खिलाड़ी जिनको हम मैदान में खेलते हुए देखते थे, वह अब सन्यास ले चुके हैं और इसी कड़ी में कई अन्य खिलाड़ी भी लाइन में हैं. हालांकि, आईपीएल ने 40 के दहलीज पर पहुंच चुके हमारे क्रिकेट खिलाड़ियों के करियर को काफी बढ़ाया है और वह अब भी मैदान पर दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन शायद कई खिलाड़ियों को हम आईपीएल के अगले सीजन में देख नहीं पाएंगे.

आईपीएल 2024 में कई खिलाड़ियों का करियर लगभग समाप्त हो जाएगा और यह अगले सीजन में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. इनमें महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, शिखर धवन, पीयूष चावला, रिद्धिमान शाह, अमित मिश्रा और फाफ डुप्लेसिस का नाम शामिल हो सकता है. महेंद्र सिंह धोनी की बात करें तो वह जुलाई में 43 साल के हो रहे हैं. ऐसे में यह आईपीएल में उनका आखिरी सीजन होने वाला है और इसका ऐलान वह पिछले साल कर चुके हैं.

दिनेश कार्तिक भी शायद आईपीएल 2024 के बाद नजर नहीं आएंगे. उनको लेकर रिपोर्ट आ चुकी है कि यह उनका आखिरी सीजन है. अगर उनका इंडियन क्रिकेट टीम में चयन नहीं होता है तो फिर वह आईपीएल 2025 में कमेंट्री कर सकते हैं. शिखर धवन का भी यह आखिरी सीजन हो सकता है. उम्र के साथ उनकी फिटनेस और परफॉर्मेंस लगातार खराब होती जा रही है.

पीयूष चावला की उम्र 35 के पार है. उनकी खराब फिटनेस और गेंदबाजी की वजह से वह आईपीएल 2025 में शायद ही नजर आएंगे. इस साल मुंबई इंडियंस में उनको मौके तो मिले, लेकिन वह इनको भूना नहीं पाए. विकेट कीपर और बल्लेबाज रिद्धिमान साहा का प्रदर्शन लगातार गिरता जा रहा है और आईपीएल 2025 तक उनकी उम्र भी 40 के पार हो जाएगी. ऐसे में आईपीएल 2024 उनका आखिरी सीजन हो सकता है. स्पिनर अमित मिश्रा ने आईपीएल 2024 में निराश ही किया. उम्रदराज हो चुके अमित मिश्रा को शायद अगले सीजन में बाहर बैठना पड़ सकता है.

आरसीबी के कैप्टन फाफ डुप्लेसिस का इस सीजन में प्रदर्शन काफी गिर चुका है. इसके साथ ही टीम भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है. वहीं, उनकी उम्र भी कुछ ही महीनों में 40 के पार हो जाएगी. ऐसे में चौतरफा दबाव के चलते वह सन्यास लेने का ऐलान कर सकते हैं.

Tags:    

Similar News