Paris Olympics: पुरुष हॉकी टूर्नामेंट में भारत ने आयरलैंड को दी 2-0 से मात

भारत ने मंगलवार को पेरिस ओलंपिक की पुरुष हॉकी प्रतियोगिता के कठिन पूल बी में आयरलैंड को 2-0 से हराकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली.

Update: 2024-07-30 16:53 GMT

Paris Olympics 2024: मौजूदा कांस्य पदक विजेता भारत ने मंगलवार को पेरिस ओलंपिक की पुरुष हॉकी प्रतियोगिता के कठिन पूल बी में आयरलैंड को 2-0 से हराकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. कप्तान हरमनप्रीत सिंह (11वें और 19वें मिनट) ने भारत के लिए दो गोल किए. उन्होंने एक पेनल्टी स्ट्रोक और फिर एक पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर अपनी टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई.

भारत ने इससे पहले अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था और उसके बाद अर्जेंटीना के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेला था. पिछले दो मैचों के विपरीत भारत ने आयरलैंड के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की और दूसरे मिनट में ही अपना पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया. लेकिन हरमनप्रीत पहले पेनल्टी कॉर्नर को छकाने में असफल रहे.

लेकिन भारत ने 11वें मिनट में बढ़त बना ली, जब हरमनप्रीत ने पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदल दिया. गुरजंत सिंह ने मिडफील्ड में एक बेहतरीन अवरोधन किया और फिर मंदीप सिंह के साथ मिलकर सर्कल में प्रवेश किया, जहां आयरिश डिफेंस ने फाउल किया, जिसके परिणामस्वरूप स्ट्रोक हुआ.

भारत को 19वें मिनट में लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले और हरमनप्रीत ने दूसरे मौके पर गोल दागा. बता दें कि भारत अपना अगला मैच गुरुवार को ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम से खेलेगा. जबकि पूल सी में उसका मुकाबला शुक्रवार को मजबूत ऑस्ट्रेलिया से होगा.

Tags:    

Similar News