अश्विन ने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में बनाया नया रिकॉर्ड

8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 38 वर्षीय अश्विन ने रवींद्र जडेजा (नाबाद 86) के साथ मिलकर अपना छठा टेस्ट शतक बनाया.

Update: 2024-09-19 13:16 GMT

R Ashwin New Record: भारत के स्पिनर आर अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलते हुए बैटिंग में एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया है. आर अश्विन ने चेन्नई में शुरू हुए टेस्ट मैच के पहले दिन शतकीय पारी खेली और इसके साथ ही एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया. आर अश्विन ऐसे पहले खिलाडी बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट इतिहास में 20 बार 50 से अधिक का स्कोर बनाने वाले और 30 बार पांच विकेट लेने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं.


आज का मैच
भारत के आर अश्विन ने गुरुवार (19 सितंबर) को चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन नाबाद शतक बनाकर एक नया रिकॉर्ड बनाया. स्थानीय खिलाड़ी अश्विन ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में 112 गेंदों पर 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 102 रन बनाकर भारत को जीत से बचाया. 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 38 वर्षीय अश्विन ने रविन्द्र जडेजा (नाबाद 86) के साथ मिलकर अपना छठा टेस्ट शतक बनाया.
अपना 101वां टेस्ट खेल रहे अश्विन के नाम अब 3,411 रन और 516 विकेट दर्ज हैं. टेस्ट मैचों में उनके नाम छह शतक और 14 अर्द्धशतक हैं, साथ ही 36 बार पांच विकेट और आठ बार 10 विकेट लेने का कारनामा भी शामिल है.


सातवें विकेट के लिए की 195 रन की नाबाद साझेदारी
अश्विन और जडेजा ने सातवें विकेट के लिए 195 रन की नाबाद साझेदारी की. यह एमए चिदंबरम स्टेडियम में सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है, जिसने 2016 में जडेजा और करुण नायर के बीच इंग्लैंड के खिलाफ़ 138 रन की पिछली सर्वश्रेष्ठ साझेदारी को पीछे छोड़ दिया. 195 रन की यह साझेदारी टेस्ट मैचों में बांग्लादेश के खिलाफ भारत की ओर से सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी भी है, जिसने 2000 में सौरव गांगुली और सुनील जोशी के बीच बनी 121 रन की साझेदारी को पीछे छोड़ दिया.
वे तब क्रीज पर आए जब भारत 144 रन पर छह विकेट खोकर संकट में था. स्टंप्स के समय भारत ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए 80 ओवर में छह विकेट पर 339 रन बनाए थे.
दिन के खेल के बाद मेजबान प्रसारक से बात करते हुए अश्विन ने कहा, "घरेलू दर्शकों के सामने खेलना हमेशा खास होता है, यह एक ऐसा मैदान है जिसे मैं पूरी तरह से प्यार करता हूं. पिछली बार जब मैंने यहां शतक बनाया था, तब आप [रवि शास्त्री] कोच थे. यह खास लगता है. इससे मदद मिलती है कि मैं एक टी20 टूर्नामेंट से आ रहा हूं, और बल्लेबाजी और शॉट्स खेलने पर काफी काम किया है. मैं हमेशा गेंद को उछालता रहा हूं."


Tags:    

Similar News