आयरलैंड के खिलाफ मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा करें ओपनिंग: साइमन डूल

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डूल ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के पहले मैच में भारत के लिए ओपनिंग करने की सलाह दी है.

Update: 2024-06-05 14:12 GMT

T20 World Cup: न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डूल ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के पहले मैच में भारत के लिए ओपनिंग करने की सलाह दी है. दोनों ने टी20 में सिर्फ़ एक बार साथ में ओपनिंग की है, साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ़। कोहली ने 109 टी20 पारियों में सिर्फ़ नौ बार ओपनिंग की है. लेकिन हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए शीर्ष पर जबरदस्त सफलता पाई, जहां वे 15 मैचों में 741 रन बनाकर सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने.

डूल ने कहा कि मेरी टीम में विराट और रोहित ओपनिंग करेंगे. वे इस समय ऐसा करने वाले दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और ऋषभ पंत बाएं हाथ के विकल्प के रूप में 3 पर एक अंक के अंतर के साथ हैं. स्काई (सूर्यकुमार यादव) 4 पर और फिर आपके पास 5, 6 और 7 पर दुबे, हार्दिक और जडेजा हैं. यह मेरे और भारतीय लाइन-अप के लिए काफी अच्छा है. अगर वे उस रास्ते पर चलते हैं तो मुझे लगता है कि यह सबसे अच्छा तरीका है.

डूल ने कहा कि मैंने अफवाहें सुनी हैं कि जायसवाल नेट पर सबसे पहले आए थे. उन्होंने उन्हें बहुत सारे अवसर दिए हैं. अगर वे उन्हें लाते हैं तो मुझे आश्चर्य होगा. वे किसे बाहर रखते हैं? शिवम दुबे? मुझे इससे थोड़ा आश्चर्य होगा. जायसवाल ने टी20आई में भारत के लिए ओपनर के रूप में सफल प्रदर्शन किया है. उन्होंने 17 टी20 में 33.46 की औसत और 161.93 की स्ट्राइक रेट हासिल की है. हालांकि, आईपीएल 2024 में वे अपेक्षाकृत प्रदर्शन नहीं किया.

डूल ने विकेटकीपर ऋषभ पंत को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का भी समर्थन किया. पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ भारत के अभ्यास मैच में इस स्थान पर बल्लेबाजी की और 32 गेंदों पर 53 रन बनाए. यह उसे उस टीम में लाने और बाएं के मध्य-क्रम संयोजन को विभाजित करने का एक तरीका था. मुझे शुरुआत में हार्दिक पांड्या के बारे में पता नहीं था. इसलिए मेरे लिए यह था कि मैं ऋषभ पंत को कहां फिट करूं? दुबे और जडेजा को हटा दें. सभी 5, 6 और 7 पर बल्लेबाजी करते हैं और शीर्ष क्रम को थोड़ा अंतर देने का मौका दें. मुझे खुशी है कि उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ इसे मौका दिया. यह अच्छी तरह से काम किया.

Tags:    

Similar News