कहीं मौसम ना खराब कर दे ऑस्ट्रेलिया का खेल, भारत से मुकाबला क्यों है अहम

T 20 World Cup Match: टी 20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 का मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ग्रॉस आइलेट में खेला जाएगा.यह मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद अहम है.

By :  Lalit Rai
Update: 2024-06-24 03:32 GMT

India Vs Australia Super 8 Match: टी 20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 मुकाबले में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया भिड़ने वाले हैं. दो मैच में जीत के साथ भारत ने सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है. अगर ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे किसी भी सूरत में यह मैच जीतना ही होगा. इन सबके बीच जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक ग्रॉस आइलेट में भारी बारिश की संभावना.बता दें कि यह मैच यहीं पर खेला जाना है. अब यह मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम क्यों है. दरअसल सुपर 8 के मैच के लिए रिजर्व दिन नहीं रखा गया है.

अगर मैच हुआ रद्द तो..
अब यदि किसी वजह से यह मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों में 1-1 अंक बांट दिया जाएगा. ऐसी सूरत में भी भारत अपने ग्रुप में टॉप पर रहेगा. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किल बढ़ जाएगी. ऐसी सूरत में उसके तीन अंक होंगे और उसके लिए सेमीफाइनल का टिकट अफगानिस्तान और बांग्लादेश के मैच पर निर्भर करेगा. अगर अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश को हराने में कामयाब रहती है तो इसका सेमीफाइनल में टिकट पक्का हो जाएगा. अगर बांग्लादेश,अफगानिस्तान के साथ होने वाले मैच को हारती है तो अफगानिस्तान और बांग्लादेश दोनों ही मुकाबले से बाहर हो जाएंगे.

मौसम बन सकता है खतरा
ऑस्ट्रेलिया के लिए मौसम दुश्मन बन सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक ग्रॉस आइलेट में भारी बारिश की संभावना है, वैसे तो भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजे से मैच शुरू होना है लेकिन सेंट लुसिया के समय के हिसाब से सुबह 10 बजे52 फीसद बारिश बताई जा रही है. अगर बारिश हुई और देर तक रही तो मुकाबला रद्द करना पड़ सकता है. लिहाजा ऑस्ट्रेलिया के सामने ना सिर्फ एक मजबूत टीम की तरफ से चुनौती है बल्कि मौसम भी उसके लिए सेमीफाइनल की राह में रोड़ा बन सकता है.

Tags:    

Similar News