नामीबिया को हरा सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया, जाम्पा ने की शानदार बोलिंग

ऑस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा ने एंटीगुआ और बारबुडा के नॉर्थ साउंड में सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में नामीबिया के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की थी.

Update: 2024-06-12 08:59 GMT

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जाम्प ने बीच के ओवरों में फिर से शानदार प्रदर्शन किया जिससे ऑस्ट्रेलिया ने नामीबिया को नौ विकेट से हराकर टी20 विश्व कप के सुपर 8 चरण के लिए क्वालीफाई कर लिया।ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए नामीबिया को मात्र 72 रन पर ढेर कर दिया तथा फिर 34 गेंदों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया, जिसमें ट्रेविस हेड 34 और कप्तान मिशेल मार्श 18 रन बनाकर नाबाद रहे।लगातार तीन जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने एक मैच शेष रहते ग्रुप से सुपर आठ में प्रवेश कर लिया। शनिवार को ग्रुप बी के अपने अंतिम मैच में उन्हें ग्रोस आइलेट में स्कॉटलैंड से भिड़ना है।

नामीबिया दूसरी बार हारा
नामीबिया के लिए यह तीन मैचों में दूसरी हार थी, जिससे वह सुपर 8 की दौड़ से बाहर हो गया। स्कॉटलैंड और इंग्लैंड ग्रुप बी से दूसरे सुपर स्पॉट के लिए लड़ रहे हैं।जोश हेजलवुड (2/18) ने नामीबिया के सलामी बल्लेबाजों माइकल वान लिंगेन और निको डेविन को आउट किया, जिसके बाद ज़म्पा (4/12) ने नामीबिया को ढेर कर दिया, जिससे टीम टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपने न्यूनतम स्कोर पर आउट हो गई।

टी-20 में जाम्पा की खास कामयाबी
जाम्पा ने इस खेल में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की क्योंकि वह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 100 विकेट लेने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए।हेजलवुड के साथ गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए मार्कस स्टोइनिस (2/9) ने भी दो विकेट लिए, जबकि कप्तान पैट कमिंस और नाथन एलिस को एक-एक विकेट मिला।मंगलवार रात को मिली शानदार जीत के बाद मार्श ने कहा, "मुझे लगता है कि गेंदबाजी टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। स्विंग शानदार थी और हर तरफ से पेशेवर प्रदर्शन था। सुपर आठ के लिए क्वालीफाई करना वाकई महत्वपूर्ण और शानदार है।"उन्होंने जाम्पा की विशेष प्रशंसा की, जिन्होंने तीन मैचों में आठ विकेट लिए हैं।उन्होंने कहा, "यदि आप पिछले 4-5 वर्षों के उनके करियर को देखें तो वह संभवतः हमारे सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उन्हें दबाव पसंद है और वह इस समय अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और हम भाग्यशाली हैं कि वह हमारे साथ हैं।"

हमने आग से किया मुकाबला
डेविड वार्नर (8 गेंदों पर 20 रन) और हेड (17 गेंदों पर 34 रन) की आस्ट्रेलियाई सलामी जोड़ी ने काम पूरा करने की जल्दी में थे, जिससे टीम को शानदार शुरुआत मिली।दोनों ने विकेट के दोनों ओर बाउंड्री जमाई, इससे पहले कि दूसरे ओवर में वार्नर मिडऑफ पर कैच आउट हो गए।मार्श ने हेड का साथ दिया और ऑफ साइड पर कुछ जोरदार ड्राइवर लगाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने व्यापक जीत हासिल कर ली।इससे पहले नामीबिया के लिए कप्तान गेरहार्ड इरास्मस ने 43 गेंदों पर 36 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। 43 रन पर आठ विकेट गंवाने के बाद नामीबिया इरास्मस के अकेले योगदान की बदौलत 50 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रहा। इरास्मस ने कहा, "आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के सामने चुपचाप नहीं बैठ सकते। कौशल की कमी है, हमने आग से आग का मुकाबला करके इसे पाटने की कोशिश की, लेकिन हम इस टूर्नामेंट में अब तक ऐसा नहीं कर पाए हैं।"

Tags:    

Similar News